Pakistan Going to Attack Baluchistan: पाकिस्तान की सेना का बलूचिस्तान पर कोई असर नहीं दिख रहा है. बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी की ओर से आए दिन सुरक्षाबलों को निशाना बनाया जा रहा है. कुल मिलाकर यह कह सकते हैं कि बलूचिस्तान लिबरेशन फोर्स ने पाकिस्तान सरकार को घुटनों पर ला दिया है. बलूचिस्तान के सामने पाकिस्तान सेना पिटती नजर आ रही है, लेकिन शाहबाज शरीफ ने इसका मुंह तोड़ जवाब देने के लिए तैयारी शुरू कर दी है उन्होंने सेना प्रमुख और खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर एक ऐसा प्लान तैयार किया है, जिसमें कुछ दिनों बाद बलूचिस्तान में कहर बरसेगा. क्योंकि दोनों ही तरफ के लड़ाके फाइट के लिए तैयार है. 


जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान सरकार बलूचिस्तान को लेकर कई बड़े फैसले ले सकती है. बलूचिस्तान में सेना बढ़ाई जा सकती है. अत्याधुनिक हथियार भेजे जा सकते हैं. बलोच के लड़ाकों से निपटने के लिए खास ऑपरेशन भी चलाए जा सकते हैं. जिस तरह की स्थिति बलूचिस्तान में बनी हुई है, उसे देखकर पाकिस्तान पुलिस सेवा से ग्रेड 22 अधिकारी मोअज्जम जाह अंसारी को आईजी बनाकर भेजा गया है. अंसारी फ्रंटियर कांसटेबुलरी के कमांडेंट के रूप में कार्य कर रहे थे और काफी भरोसेमंद अवसर माने जाते हैं. 


राष्ट्रपति सीधे तौर पर दे रहे संदेश


इन सब के बीच खास बात यह है की नए पुलिस प्रमुख से पाकिस्तान के राष्ट्रपति की लंबी बातचीत हुई है. बलूचिस्तान में संकट से किस तरह से निपटना है और वहां क्या किया जाना चाहिए, इसको लेकर राष्ट्रपति सीधे तौर पर संदेश दे रहे हैं. इस मुलाकात से यह भी साफ होता है कि पुलिस प्रमुख के सरकार से कितने करीबी संबंध है. अब देखना यह है कि बलूचिस्तान में अगले कुछ दिनों में क्या होने वाला है. 


पुलिस स्टेशन में की थी आगजनी


वहीं दूसरी और बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी के हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे. कुछ दिनों पहले उन्होंने जीउनी स्थित पुलिस स्टेशन पर हमला कर आगजनी की थी, जिसे देखकर पुलिस स्टेशन पर तैनात अन्य पुलिसकर्मी मौके से भाग गए थे. इसका वीडियो भी बलूचिस्तान लिबरेशन फोर्स ने जारी किया


यह भी पढ़ें- Sunlight On Demand: अब रात के अंधेरे में भी मिलेगी सूरज का रोशनी, खरीद भी सकते हैं; जानें क्या है इसके पीछे की कहानी