Pakistan Richest Man Daughter: पाकिस्तान के सबसे अमीर व्यक्ति शाहिद खान की बेटी शन्ना खान अपनी स्टाइलिस लुक के लिए जानी जाती हैं. वो इन दिनों दिए गए डोनेशन के लिए भी चर्चा में हैं. इतना ही नहीं शन्ना खान और जस्टिन मैककेबे की प्रेम कहानी भी चर्चा का विषय बनी रहती है.


एक रिपोर्ट के मुताबिक शन्ना और जस्टिन की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी. पहली मुलाकात में ही जस्टिन ने शन्ना का मोबाइल नंबर मांग लिया था. शन्ना और जस्टिन की बातें शुरू हुईं तो दोनों जल्द ही शादी करने के नतीजे पर पहुंच गए.


पाकिस्तान के सबसे अमीर व्यक्ति शाहिद खान अपने शाही रहन-सहन और बिजनेस के साथ दान के कामों के लिए भी पहचान रखते हैं. 97,276 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति के मालिक शाहिद खान स्पोर्ट्स टायकून कहे जाते हैं, वह नेशनल फुटबॉल लीग (एनएफएल) के जैक्सनविले जगुआर और फुलहम एफसी के मालिक हैं.


शाहिद के साथ-साथ उनकी बेटी शन्ना खान भी काफी चर्चा में रहती हैं. वह पाकिस्तान की सबसे अमीर महिलीओं में गिनी जाती हैं, लेकिन वह अपने बिजनेस से ज्यादा अपने लुक और डोनेशन के लिए खबरों में रहती हैं. शन्ना अरबों रुपये दान कर चुकी हैं. शन्ना जगुआर फाउंडेशन के जरिए कई परोपकारी काम करती रही हैं वह कमजोर आर्थिक बैकग्राउंड वाले युवाओं और उनके परिवारों की मदद करने के लिए कई प्रोग्राम चला रही हैं.


कितनी है शन्ना की संपत्ति
एक रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के वुल्फ पॉइंट एडवाइजर्स के डायरेक्टर जस्टिन मैककेबे से शादी करने वाली 37 साल की शन्ना खान की कुल संपत्ति 20 मिलियन डॉलर से अधिक है. शन्ना खान की पढ़ाई अमेरिका से हुई है. वह पाकिस्तान के साथ-साथ अमेरिका में भी काफी समय गुजारती हैं.


शन्ना का जन्म अमेरिका के इलिनोइस में हुआ था और वह इलिनोइस विश्वविद्यालय से ही पढ़ी हैं. वह अमेरिका और पाकिस्तान दोनों देशों में कारोबार चलाती हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक शन्ना खान ने इलिनोइस यूनिवर्सिटी में ऑन्कोलॉजी कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए पशु चिकित्सा शिक्षण अस्पताल को पिछले साल 123 करोड़ रुपये का दान दिया था.


11 अप्रैल 2015 को शन्ना खान ने जस्टिन के साथ शादी की थी. ये पाकिस्तान की सबसे महंगी शादियों में गिनी जाती है. शन्ना की मां ने शादी में शन्ना को डायमंड बर्ड ऑफ पैराडाइज ब्रोच दिया था. उनकी शादी में सजावट से लेकर खानपान पर हुए खर्च की खूब खबरें चली थी.


ये भी पढ़ेंः Pakistan Richest Man: कंगाली के कगार पर खड़े पाकिस्तान का ये शख्स है सबसे अमीर, जानें कितनी है नेटवर्थ