Sharmila Faruqui with Mukesh Ambani : रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनके परिवार के साथ एक फोटो काफी वायरल हो रही है. उनके साथ फोटो में दिखने वाली महिला का पाकिस्तान से कनेक्शन है, जिसकी वजह से फोटो की सबसे ज्यादा चर्चा पाकिस्तान में हो रही है. पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक, मुकेश अंबानी के साथ दिख रही महिला एक नेता है, जिसका नाम शर्मिला फारुकी है. वह बिलावल भुट्टो की पाकिस्‍तान पीपुल्‍स पार्टी (PPP) की नेता हैं. वायरल फोटो में शर्मिला के साथ उनके पति हसन शेख और बच्‍चे भी हैं.


मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यह तस्‍वीर पेरिस के डिज्‍नीलैंड की है. बता दें कि भारत के सबसे अमीर व्यक्ति इस समय अपनी पत्नी नीता अंबानी और बेटी ईशा अंबानी समेत परिवार के साथ फ्रांस की राजधानी में हैं. इसी दौरान की यह तस्वीर बताई जा रही है.


इंस्‍टाग्राम पर तस्‍वीर शेयर कर लिखा-मुकेश अंबानी के साथ
यह तस्वीर तब वायरल हुई, जब शर्मिला फारुकी ने इसे इंस्‍टाग्राम पर शेयर किया. उन्होंने इसका कैप्‍शन लिखा-मुकेश अंबानी के साथ. इस तस्‍वीर में मुकेश अंबानी अपनी पोती के साथ नजर आ रहे हैं. मुकेश अंबानी और पाकिस्‍तानी महिला नेता डिज्‍नीलैंड में घूमते हुए मिल गए थे, इसी दौरान यह सेल्फी ली गई. शर्मिला फारुकी ने ईशा अंबानी के साथ भी एक सेल्‍फी ली. 


कौन हैं शर्मिला फारूकी?
दरअसल, शर्मिला फारुकी बिलावल-भुट्टो जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) से जुड़ी नेता हैं. पाकिस्तान के सिंध की प्रमुख राजनीतिज्ञ फारुकी का जन्म 25 जनवरी 1978 को हुआ था. वह दो बार सिंध विधानसभा की सदस्य चुनी गई हैं. शर्मिला का पूरा परिवार लंबे समय से राजनीति से जुड़ा रहा है. वह पाकिस्‍तान के पूर्व वित्त मंत्री एनएम उकाली की नातिन हैं. उनके चाचा सलमान फारुकी पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रपति आसिफ अली जरदारी के काफी करीबी माने जाते हैं. उनके पिता उस्मान फारूकी भी पीपीपी नेता थे और 1981 से 1996 तक पाकिस्तान स्टील मिल्स के पूर्व अध्यक्ष थे. 2021 में उनका निधन हो गया. उनका परिवार कई विवादों में उलझा हुआ है, जिसमें पाकिस्तान स्टील मिल्स से 1.95 बिलियन डॉलर का गबन का भी आरोप है.


ये भी पढ़ें : Pakistan Politics: पाकिस्तान में इमरान की पार्टी हुई बैक, 39 सांसदों को मिली मान्यता, नवाज शरीफ को सताने लगा डर