पाकिस्तान में बेशक शहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री का पद संभाल लिया हो, लेकिन उनके मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो सका है. दरअसल पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी सोमवार को अचानक छुट्टी पर चले गए. ऐसे में शपथ ग्रहण समारोह को अभी स्थगित कर दिया गया है. प्लानिंग के तहत शहबाज शरीफ की कैबिनेट को मंगलवार यानी आज शपथ लेने वाली थी. अब यह कार्यक्रम बुधवार को हो सकता है.


जल्द ही मंत्रियों के विभागों की होगी घोषणा


प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के संघीय मंत्रिमंडल में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के 14 मंत्री और पीपीपी के 11 मंत्री होंगे. पीएमएल-एन की नेता मरियम औरंगजेब ने पहले पुष्टि की थी कि कैबिनेट का फैसला हो गया है और इसकी घोषणा मंगलवार को की जाएगी. वहीं पीएमएल-एन नेता ने बताया कि, "यह विचार-विमर्श की एक लंबी प्रक्रिया थी, जिसे अंतिम रूप दे दिया गया है और जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी."


राष्ट्रपति की पहले भी खराब हुई थी तबीयत


बता दें कि इस महीने की शुरुआत में जब शहबाज शरीफ को पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ दिलानी थी तो उससे कुछ घंटे पहले राष्ट्रपति की तबीयत खराब हो गई थी. उनके ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी गई है कि फिलहाल वह आराम महसूस नहीं कर रहे हैं. एक डॉक्टर द्वारा उनकी जांच की गई है और उन्हें अगले कुछ दिन तक आराम करने की सलाह दी गई है. इससे पहले सोमवार को राष्ट्रपति अल्वी बिना किसी स्पष्टीकरण के छुट्टी पर चले गए थे.


ये भी पढ़ें


 उपग्रह रोधी मिसाइल परीक्षणों पर अमेरिका कर रहा प्रतिबंध लगाने की तैयारी


अमेरिका में अब फ्लाइट, मेट्रो या बसों में फेस मास्क अनिवार्य नहीं, फ्लोरिडा की एक कोर्ट ने दिया ये फैसला