Pak On America: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने शनिवार को पाकिस्तान (Pakistan) पर कड़ा वार करते हुए दुनिया का सबसे खतरनाक देश बताया था. बाइडेन के इस बयान के बाद पाकिस्तान में बवाल मच गया. वहीं, अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने इस बयान का पलटवार करते हुए कहा कि वो इस मामले को हल्के में नहीं छोड़ेंगे. 


दरअसल, बाइडेन के इस बयान को विपक्ष के नेता समेत जनता शहबाज शरीफ की सरकार के लिए बड़ी मुसीबत मान रही है. वहीं, पाक विदेश मंत्रालय ने अमेरिकी राजदूत को तलब कर सबसे पहले स्पष्टीकरण मांगा जिसके बाद शहबाज शरीफ ने ट्वीट कर कहा, "मैं साफ शब्दों में एक बार फिर बोलता हूं कि पाकिस्तान एक जिम्मेदार परमाणु संपन्न देश हैं. हमें इस बात पर गर्व है कि आईएईए (अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी) की आवश्यकताओं के अनुसार हमारी परमाणु संपत्ति के पास सर्वोत्तम सुरक्षा उपाय है. हम इन सुरक्षा उपायों को अत्यंत गंभीरता से लेते हैं. किसी को कोई शंका न हो."






जानें क्या बोले जो बाइडेन...


दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने डेमोक्रेटिक कांग्रेस की अभियान समिति के स्वागत समारोह में भाग लिया था. इस दौरान उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि पाकिस्तान शायद दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक है." उन्होंने ये भी कहा कि पाकिस्तान के पास परमाणु हथियार तो हैं, लेकिन बिखराव है. बाइडेन के दिए इस बयान के बाद पाक विदेश मंत्रालय ने अमेरिकी राजदूत को तलब कर स्पष्टीकरण मांगा.


यह भी पढ़ें.


Russia Ukraine War: युद्ध के बीच अमेरिका का बड़ा एलान, यूक्रेन को फिर मिलेगी 725 मिलियन डॉलर की सैन्य मदद


विदेश मंत्री एस जयशंकर मिस्र के दो दिवसीय दौरे पर, काहिरा में प्रतिष्ठित हस्तियों से की मुलाकात