Pakistan News: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने एक बार फिर साफ कर दिया है कि बीती 9 मई को हिंसा में शामिल दंगाईयों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने साफ शब्दों में कहा है कि उनके दिल में किसी के लिए कोई प्रतिशोध नहीं था, लेकिन दंगों में शामिल लोगों को कोर्ट ले जाया जाएगा और उन्हें उचित सजा दिलवाई जाएगी.


प्रधानमंत्री ने सोमवार (22 मई) को कहा, "अगर इसमें नरमी बरती गई तो यह देश नहीं चलेगा. यह एक ऐसी घटना है जो हमारे नियंत्रण से बाहर है." इमरान खान पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि दिन-रात झूठ पर झूठ बोला गया. लोगों के दिमाग में अमेरिका की साजिश का झूठ बोया गया लेकिन आज, उसी अमेरिका में फोन किए जा रहे हैं. 


ऑडियो लीक होने का किया जा रहा दावा 


गौरतलब है कि मुश्किलों में घिरे इमरान खान का एक कथित ऑडियो लीक हुआ है. जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि इमरान खान इस ऑडियो में एक अमेरिकी महिला सांसद से गिड़गिड़ाते हुए मदद मांग रहे हैं. इससे पहले इमरान खान लगातार अमेरिका पर अपनी सरकार को गिराने का आरोप लगाने रहे हैं. इसी ऑडियो का जिक्र पीएम शहबाज शरीफ ने किया है. 


गिरफ्तारी वारंट की जानकारी मुझे नहीं 


प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने दावा किया है कि उन्हें पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान के लिए राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो द्वारा जारी गिरफ्तारी वारंट की जानकारी नहीं थी. जिसका नतीजा यह हुआ कि देश में जो तबाही मची, ऐसी घटनाएं हमने पहले कभी नहीं देखीं.


60 अरब रुपये कहां गए: शहबाज शरीफ


पीएम ने इमरान खान पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि क्या 60 अरब रुपये सामान्य बात है? उन्होंने कहा, "यह 60 अरब रुपये राष्ट्रीय खजाने में नहीं आए, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के किसी खाते में गए. यह सीधे तौर पर भ्रष्टाचार है और उस समय की कैबिनेट ने एक सीलबंद लिफाफे को मंजूरी दी थी. 


ये भी पढ़ें: Australia: 'मंदिरों पर हमलों की जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों की', PM मोदी के दौरे से पहले बोले भारतीय दूत