Imran Khan March: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के लॉन्ग मार्च (‘हकीकी आजादी मार्च’) को इस्लामाबाद में रोकने का प्लान प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बना लिया है. वो यह मार्च मध्यावधि चुनाव की मांग को लेकर कर रहे हैं. 


पीएम शहबाज शरीफ ने राजधानी इस्लामाबाद के हाई सिक्योरिटी वाले रेड जोन को बढ़ाने का फैसला किया है. इससे पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का मार्च यहां के डी चौक और दूसरे सरकारी ऑफिसों के पास नहीं आ सकेगा. रेड जोन की सुरक्षा का जिम्मा पाकिस्तानी सेना, फ्रंटियर कॉर्प्स और रेंजर को दे दिया गया है. 


इस्लामाबाद कब तक पहुंचेंगे इमरान खान? 


वहीं पूर्व पीएम इमरान खान ने कहा कि वो मार्च करते हुए इस्लामाबाद अगले 8 से 9 दिनों में पहुंचेंगे. वो पहले भी घोषणा कर चुके की कि प्रदर्शनकारी चार नवंबर को इस्लामाबाद पहुंचकर एक रैली करेंगे, जिसके लिए सरकार ने अनुमति नहीं दी है. साथ ही उन्होंने कहा कि जब तक अधिकारी मध्यावधि चुनाव की तारीख की घोषणा नहीं करेंगे, तब तक बातचीत की संभावना नहीं है. 






इमरान खान ने शनिवार (29 अक्टूबर) को ट्वीट किया था , ‘‘लाहौर में मेरी बैठक के बारे में अफवाहें फैलाने वाले सभी लोगों के लिए, हमारे लौटने का कारण यह था कि लाहौर करीब था और हमने पहले ही रात में वहां नहीं जाने का फैसला किया था। छह महीने से मेरी एक ही मांग है कि जल्द  स्वतंत्र चुनाव कराने की तारीख दी जाए. अगर बातचीत होनी है तो यही एकमात्र मांग होगी.’’


यह भी पढ़ें- Pakistan: इमरान खान की लॉन्ग मार्च में हादसा, ट्रक के नीचे आने से महिला पत्रकार की मौत, इंटरव्यू लेने पहुंची थी