Awami Leader Fleeing From Bangladesh: बांग्लादेश में पीएम पद से इस्तीफा देने के बाद भारत आईं शेख हसीना की परेशानियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. शेख हसीना की पार्टी अवामी लीग के स्टूडेंट विंग के एक नेता बांग्लादेश से भागने की कोशिश कर रहे थे. वह मेघालय के रास्ते भारत में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे. इस दौरान एक पहाड़ी से उनका पैर फिसला और उन्हें हार्ट अटैक आया और उनकी मौके मौत हो गई. 


बांग्लादेश में तख्तापलट होने के बाद से ही अवामी लीग के नेताओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. यही कारण है कि पार्टी के नेता खुद को बचाने के लिए देश से भाग रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अवामी लीग के स्टूडेंट विंग के महासचिव इशाक अली खान पन्ना की हार्ट अटैक आने से मौत हो गई. ‘ढाका ट्रिब्यून’ समाचारपत्र में पन्ना के भतीजे की ओर से ये बताया की इशाक अली शिलांग के रास्ते बांग्लादेश से बाहर जा रहे थे. इस दौरान एक पहाड़ी से उनका पैर स्लिप हो गया और उनको दिल का दौरा पड़ा और मौके पर ही उनकी मौत हो गई. यह घटना बीते रोज (25 अगस्त) शनिवार की है. 


भारत में घुस चुके थे अवामी नेता


अवामी लीग के एक अन्य नेता के रिश्तेदार जासीनउद्दीन खान के मुताबिक इशाक अली खान ने तीन दिन पहले उनसे फोन पर बात की थी. जासीनउद्दीन क्या कहना था कि फोन पर बात करने के बाद ऐसा लगा कि पन्ना सिलहट के तामाबिल बॉर्डर के जरिए भारत में घुस चुके थे और वहीं पर उनकी मौत भी हुई होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पन्ना के साथ अवामी लीग की केंद्रीय कमेटी के नेता भी बांग्लादेश छोड़कर भागे थे. 


अवामी नेताओं पर लगातार हो रही कार्रवाई


शेख हसीना के देश छोड़कर जाने के बाद आगामी लीग के नेताओं के ऊपर लगातार कार्रवाई की जा रही है और अधिकांश आगामी नेता खुद को बचाने के लिए देश छोड़कर भाग रहे हैं.


यह भी पढ़ें- Brahmos vs Kinjal: रूस ने दागी भारतीय मिसाइल, यूक्रेन की हालत हुई खराब, क्यों पुतिन का अपना ही ब्रह्मास्त्र हो गया फेल!