Sheikh Hasina Daughter: बांग्लादेश में चल रहे हिंसात्मक प्रदर्शन के बाद शेख हसीना ने 5 अगस्त को ही पद से इस्तीफा देकर देश से भाग गईं. मौजूदा समय में शेख हसीना भारत में ठहरी हैं. इस घटना के तीन दिन बाद शेख हसीना की बेटी साइमा वाजेद ने भावनात्मक पोस्ट किया है. उन्होंने मां से न मिल पाने पर दुख जताया है, साथ ही बांग्लादेश में हुई हत्याओं पर कहा कि उनका दिल टूट गया है. शेख हसीना की बेटी को हाल में वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेनशन की क्षेत्रीय निदेशक बनाया गया है. 


साइमा वाजेद ने सोशल मीडिया वेबसाइट एक्स पर लिखा, 'मेरा देश बांग्लादेश जिससे मैं प्यार करती हूं, वहां पर हुई हत्याओं से दिल टूट गया है. मेरा दिल इतना ज्यादा टूट गया है कि इस कठिन समय में मैं अपनो को देख भी नहीं सकती और गले भी नहीं लगा सकती. मैं विश्व स्वास्थ्य संगठन के क्षेत्रीय निदेशक के रूप में अपनी भूमिका के लिए प्रतिबद्ध हूं.' दरअसल, साइमा वाजेद हाल ही में विश्व स्वास्थ्य संगठन की क्षेत्रीय निदेशक बनाई गई हैं. इसको लेकर वह पहले भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर चुकी हैं. 


शेख हसीना के बेटे ने बताई आपबीती
शेख हसीना के इस्तीफे के बाद उनके बेटे सजीब वाजेद भी अपनी बात मीडिया के सामने रख चुके हैं. उन्होंने एनडीटीवी को दिए एक इंटरविव में उस समय को याद दिलाया जब शेख हसीना के आवास पर हमला हुआ था. सजीब वाजेद ने कहा कि मां के बांग्लादेश छोड़ने से नहीं बल्कि वह देश नहीं छोड़ना चाहती थी औेर उनको छोड़ना पड़ा, इससे वह काफी दुखी हैं. उन्होंने कहा कि मेरी मां से जब बात हुई तो उन्होंने कहा कि वह देश नहीं छोड़ना चाहती हैं, तब मैंने उनको किसी तरह से समझाया कि यह राजनीतिक आंदोलन नहीं है. वह भीड़ है, जो आपको मारना चाहती है. उन्होंने कहा कि किसी तरह से उन्होंने अपनी को समझाकर देश से बाहर जाने के लिए सहमत कराया था. 






आंदोलन उन्मादी भीड़ में बदला
दरअसल, बांग्लादेश में पिछले दो महीने कोटा सिस्टम बंद करने की मांग को लेकर छात्र आंदोलन चल रहा था. छात्र आंदोलन कब राजनीतिक आंदोलन में बदला और कब यह सरकार विरोधी हो गया किसी पता ही नहीं चला. इस्लामी जमात पर बैन लगाने के बाद सोमवार को यह आंदोलन उन्मादी भीड़ में बदल गया, जो किसी की भी जान लेने के लिए तैयार था. इस दौरान बांग्लादेश में जमकर हिंदुओं के घरों में लूट हुई. शेख हसीना के घर से उपद्रिवियों ने कपड़े तक उठा लाए. 


यह भी पढ़ेंः Sheikh Hasina Return: लंदन में शरण लेने की खबरों के बीच इस शख्स का बड़ा दावा- शेख हसीना की होगी बांग्लादेश में वापसी