बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के घर पर नौकर रह चुका एक शख्स अरबपति बन गया है. प्राइवेट जेट से वह सैर करता है और अब अमेरिका में रह रहा है. जब शेख हसीना को यह बात पता चली तो वह खुद हैरान रह गईं. उन्होंने कहा कि जहां आम लोगों को इतना पैसा कमाने में 13 हजार साल लगते हैं, उसने इतनी बड़ी रकम कैसे कमा ली. यह शख्स फिलहाल भागकर अमेरिका चला गया है. ढाका ट्रिब्यून की खबर के अनुसार उसके पास 284 करोड़ रुपये की संपत्ति का खुलासा हुआ है. नौकर की सच्चाई सामने आने के बाद शेख हसीना ने जांच के आदेश दिए हैं.


ढाका ट्रिब्यून की खबर के अनुसार इस शख्स का नाम जहांगीर आलम है और वह प्राइवेट जेट से सफर करता था. उसको लेकर यह भी खुलासा हुआ है कि वह लोगों से यह कहकर पैसे लूटता था कि वह शेख हसीना के ऑफिस में काम करता है, जबकि वह प्रधानमंत्री के घर पर मेहमानों का चाय, पानी और नश्ता देने का काम करता था. वह लोगों से काम करवाने का झांसा देकर मोटी रकम वसूलता था. 


प्रधानमंत्री शेख हसीना खुद यह बात जानकर हैरान रह गईं और तुरंत कार्रवाई का आदेश दे दिया. उन्होंने कहा, 'मेरे घर पर काम करने वाला एक व्यक्ति आज करोड़ों की संपत्ति का मालिक है. उसने इतने पैसे कहां से कमा लिए? एक आम बांग्लादेशी को इतनी संपत्ति इकट्ठा करने में 13 हजार साल लग सकते हैं. सरकार मामले की गंभीरता से जांच करेगी.'


जहांगीर आलम का नाम सरकारी कर्मचारियों से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में सामने आया है. भ्रष्टाचारियों को लेकर एक लिस्ट बनाई गई है, जिसमें पूर्व आर्मी चीफ, पुलिस अधिकारी, टैक्स अधिकारी समेत कई सरकारी कर्मचारियों का नाम शामिल है. रिपोर्ट के अनुसार पूर्व आर्मी चीफ अजीज अहमद पर भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते एंटी-करप्शन कमीशन ने उनकी कई संपत्तियों को जब्त कर लिया है और उनके बैंक अकाउंट भी फ्रीज कर दिए गए हैं.


यह भी पढ़ें:-
इस छोटू से द्वीप के लिए भारत से गुस्सा हो जाएंगे ब्रिटेन और अमेरिका? क्या है चागोस द्वीप जिसके लिए 50 साल से लड़ रहे ये देश