Sheikh Mohamed bin Zayed Al Nahyan: संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान का शुक्रवार को निधन हो गया था, जिसके बाद राष्ट्रपति की कुर्सी खाली हो गई थी. अब शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयानUAE के अगले राष्ट्रपति होंगे. 13 मई को संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक हिज हाइनेस शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान का निधन हो गया था.


संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति मामलों के मंत्रालय ने राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान का निधन पर दुख व्यक्त करते हुए 40 दिनों का शोक रखने की घोषणा की है. इसके अलावा सभी मंत्रालयों और प्राइवेट सेक्टर में तीन दिन तक कामकाज बंद रहेगा. 






ये भी पढ़ें: 'पुतिन का तख्तापलट करने का काम जारी, इस साल के आखिर तक जंग हार जाएगा रूस', यूक्रेन के इस बड़े अफसर का दावा


वहीं आज दिवंगत गणमान्य व्यक्ति के सम्मान में आज भारत में एक दिन का राजकीय शोक है. संदेश के अनुसार, एक दिन के राजकीय शोक के दौरान, सरकारी इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुका दिया गया और मनोरंजन का भी कोई  आधिकारिक कार्यक्रम आज नहीं है.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक शेख खलीफा बिन जायद अल नाह्यान के निधन पर शुक्रवार को शोक जताया और कहा कि उनके नेतृत्व में भारत और यूएई के संबंध समृद्ध हुए. नाह्यान का शुक्रवार को निधन हो गया. वह 73 साल के थे. शेख खलीफा तीन नवंबर 2004 से यूएई के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक के रूप में सेवाएं दे रहे थे.


ये भी पढ़ें- Sri Lanka Crisis: '5 दिन से पेट्रोल नहीं मिल रहा, पहले 4000 कमाता था, अब 1000 पर आ गया', श्रीलंका में हाहाकार