मास्को: रूस की एक यूनिवर्सिटी में गोलीबारी की घटना में 8 लोगों की मौत हो गई है. जबकि अन्य 14 लोग घायल हो गए. रूस के पर्म में पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी में एक शख्स ने अंधाधुंध फायरिंग की. गोली से बचने के लिए छात्रों और टीचर्स ने खुद को कमरे में बंद कर लिया. बचने के लिए कुछ लोगों ने बिल्डिंग से छलांग भी लगा दी. हमलावर को मार गिराया गया है. बताया जा रहा है कि हमलावर इसी पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी का छात्र हो सकता है. हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.


हालांकि रूस के गृह मंत्रालय ने पहले एक बयान में बताया था कि बंदूकधारी हमलावर को हिरासत में ले लिया गया है. बाद में उसके मारे जाने की खबर आई. घटना के बाद जांच समिति ने हत्या की जांच शुरू कर दी है. रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया, गोलीबारी और इमारत से भागने की कोशिश में कुछ लोगों को चोटें आई हैं, उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी प्रेस सर्विस के अनुसार, अज्ञात अपराधी ने एक गैर-घातक बंदूक का इस्तेमाल किया. यूनिवर्सिटी के छात्रों और कर्मचारियों ने खुद को कमरों में बंद कर लिया, और यूनिवर्सिटी ने उन लोगों से परिसर छोड़ने का आग्रह किया जो ऐसा करने की स्थिति में थे.


ये भी पढ़ें-
स्पेन में ला पाल्मा के कैनरी द्वीप पर सक्रिय ज्वालामुखी में भयंकर विस्फोट, अब भूकंप का भी खतरा


कार्यस्थल से जुड़ी दुर्घटना और बीमारियों के कारण हर साल 20 लाख लोगों की मौत, संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में खुलासा