Shooting In Mall: थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के एक लक्जरी मॉल में मंगलवार को गोलीबारी हुई, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं. रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, गोलीबारी में शामिल 14 वर्षीय संदिग्ध बंदूकधारी को गिरफ्तार कर लिया गया. रिपोर्ट के अनुसार, यह गोलीबारी बैंकॉक के सियाम पैरागॉन मॉल में हुई. जिसके बाद मॉल में हड़कंप मच गया. गोलीबारी के बाड़े मची हड़कंप का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 


रिपोर्ट के अनुसार, थाई पुलिस ने कहा कि उन्होंने गोलीबारी के बाद एक 14 वर्षीय संदिग्ध बंदूकधारी को गिरफ्तार किया है, आपातकालीन सेवाओं ने कहा कि गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हुई है. वहीं घायलों को आनन फानन में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मेट्रोपॉलिटन पुलिस डिटेक्टिव डिपार्टमेंट ने अपने फेसबुक पेज पर कहा कि 14 वर्षीय संदिग्ध बंदूकधारी को गिरफ्तार कर लिया गया है और सियाम पैरागॉन मॉल में हुई घटना पर उससे पूछताछ की जा रही है. 


सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल 


आपातकालीन सेवाओं ने एक पुलिस अधिकारी की एक तस्वीर साझा की, जिसमें वह फर्श पर औंधे मुंह लेटे एक व्यक्ति को पकड़ रहा है और हथकड़ी लगा रहा है. सोशल मीडिया पर साझा किए गए असत्यापित वीडियो में बच्चों सहित लोगों को सियाम पैरागॉन मॉल के दरवाजे से बाहर भागते हुए देखा जा सकता है. इस दौरान सुरक्षा गार्ड लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल रहे हैं. 






बता दें कि थाईलैंड में बंदूक हिंसा असामान्य नहीं है. एक पूर्व पुलिस अधिकारी ने पिछले साल एक नर्सरी में बंदूक और चाकू से हमले के दौरान 22 बच्चों की हत्या कर दी थी, जबकि 2020 में एक सैनिक ने पूर्वोत्तर थाई में 29 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस दौरान 57 लोग घायल भी हुए थे. 


ये भी पढ़ें: Mohamed Muizzu: मालदीव के नए राष्‍ट्रपति मोहम्‍मद मुइज्‍जू बनेंगे भारत के लिए नया सिरदर्द, जीत के साथ ही उगलने लगे जहर, जानें ऐसा कहा