Joe Biden On Silicon Valley Bank: अमेरिका के सबसे बड़े बैंक में से एक सिलिकॉन वाली बैंक (Silicon Valley Bank) बंद कर दिया गया है. अमेरिका रेगुलेटर्स ने बंद का आदेश दिया था साथ ही बैंक का रिसीवर फेडरल डिपॉजिट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (Federal Deposit Insurance Corporation) को नियुक्त किया. बैंक में जमा ग्राहकों की राशि की सुरक्षा एफडीआईसी को सैंपी गई.


वहीं अब इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने सिलिकॉन वैली बैंक और एक दूसरे वित्तीय संस्थान, सिग्नेचर बैंक (Signature Bank) की विफलता (Failure) के लिए जिम्मेदार लोगों को "पूरी तरह से जवाबदेह" ठहराने की कसम खाई. इस दौरान बाइडेन ने अमेरिकियों को भरोसा दिलाया कि उनकी जमा राशि पूरी तरह सुरक्षित है.






मैं अमेरिका के लोगों को भरोसा दिलाता हूं... - राष्ट्रपति जो बाइडेन


जो बाइडेन ने कहा, इस मामले में जिम्मेदार लोगों को पूरी तरह से जवाबदेह ठहराने और बैंकों के निरीक्षण करने के अपने प्रयासों को जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हूं जिससे ऐसी स्थिति दोबारा पैदा न हो. उन्होंने कहा, मैं अमेरिका के लोगों को आश्वस्त करता हूं उनका पैसा सुरक्षित है. बाइडेन ने कहा कि वो इस मामले पर सोमवार सुबह भी अमेरिकीवासियों से बात करेंगे.


16वां सबसे बड़ा बैंक


दरअसल, शुक्रवार को अमेरिका के सिलिकॉन वैली बैंक को बंद कर दिया गया है. ये बैंक अमेरिका में 16वां सबसे बड़ा बैंक था. भारतीयों समेत कई देशों के नागरिकों के इस बैंक में अकाउंट्स हैं. बैंक से कई स्टार्टअप्स भी जुड़े हुए थे.


यह भी पढ़ें.


सिलिकॉन वैली बैंक के दो दिन में डूबे 100 अरब डॉलर, कर्मचारियों को मिला 1.5 गुना वेतन ऑफर