Singapore Plane Smoke in Japan : जापान में सिंगापुर एयरलाइंस के विमान में अचानक धुआं उठने से हड़कंप मच गया. यह घटना सोमवार को जापान के नारिता एयरपोर्ट पर उस समय हुई, जब सिंगापुर एयरलाइंस का विमान लैंडिंग कर रहा था. इस विमान में चालक दल के सदस्यों समेत 276 यात्री सवार थे. इस घटना के बाद नारिता एयरपोर्ट के रनवे को अस्थायी रूप से फिलहाल बंद कर दिया गया. हालांकि, इस हादसे में कोई यात्री घायल नहीं हुआ. न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक, अधिकारियों को सिंगापुर एयरलाइंस के विमान के बाएं इंजन में धुआं उठने की सूचना मिली थी. एयरपोर्ट और फायर डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने बताया कि धुआं निकलने के बाद 6 दमकल की गाड़ियां और 2 एम्बुलेंस घटनास्थल पर पहुंचीं. इस घटना के बाद सोमवार सुबह एयरपोर्ट के रनवे को 7:40 बजे से बंद कर दिया गया. 


रनवे पर टायर के टुकड़े पाए गए
एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में किसी को चोट नहीं आई है. सभी सुरक्षित हैं. विमान पर एक घंटे से अधिक समय तक नजर रखने के बाद दमकल की टीम घटनास्थल से चली गई. स्थानीय मीडिया के अनुसार, विमान में 276 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे. हवाईअड्डे के अधिकारी ने एएफपी को बताया कि विमान ने उतरने के बाद हवाईअड्डे पर धुएं की सूचना दी. नारिता अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने बताया कि विमान ने सूचित किया था कि उतरते समय कोई समस्या आ सकती है. प्रवक्ता ने बताया कि रनवे पर टायर के टुकड़े पाए गए हैं. घटना के बारे में और जांच की जा रही है.


पिछले महीने ही नेपाल में हुआ था बड़ा हादसा
पिछले महीने ही नेपाल प्लेन क्रैश में 19 लोगों में से 18 की मौत हो गई थी. इस हादसे में केवल घायल पायलट कैप्टन एम. शाक्य बचे थे.
प्लेन काठमांडू से पोखरा जा रहा था.  21 साल पुराने इस प्लेन को मरम्मत कर टेस्टिंग के लिए ले जाया जा रहा था, लेकिन टेक ऑफ के वक्त ही उसमें आग लग गई.