Singapore Covid: सिंगापुर (Singapore) में कोरोना (Corona) के केस में फिर से बढ़ोतरी देखी जा रही है. डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना से जुड़े ज्यादातर मामले हल्के लक्षणों वाले हैं. सिंगापुर में हाल के साप्ताहिक आंकड़ों में ज्यादा उछाल देखा गया है. डॉक्टरों का कहना है कि ऐसे माइल्ड केस के मामले आने का कारण है कि लोग इसके साथ रहने के आदी हो गए हैं.


सिंगापुर में कोरोना के मामले में पिछले महीने की शुरुआत से बढ़ोतरी देखी जा रही है. पिछले महीने मार्च आखिरी हफ्ते में 28 हजार 410 मामले दर्ज किए गए थे, जो पिछले हफ्ते के मुकाबले दो गुना थे. पिछले हफ्ते 14 हजार 467 नए मामले सामने आए थे. इस वक्त भारत में भी लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं.


COVID-19 संक्रमण की लहर चल रही है
सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय (MOH) ने विदेशी मीडिया CNA को जानकारी दी कि सिंगापुर में अभी के समय में  COVID-19 संक्रमण की लहर चल रही है. इस लहर में XBB.1.5, XBB.1.9 और XBB.1.16 सहित XBB सब वेरिएंट के कोरोना वायरस जिम्मेदार है.


हालांकि, इस दौरान किसी भी तरह के गंभीर मामले सामने नहीं आए है. MOH  ने एक बयान में कहा कि हम समय-समय पर नए COVID -19 संक्रमण की लहरों की उम्मीद कर रहे हैं. जैसे कि इन्फ्लूएंजा जैसी दूसरे सांस से संबंधी बीमारियां सामने आती है. इस दौरान क्लीनिकों में भी मामले ज्यादा सामने नजर आ रहे हैं.


लोकल क्लीनिक में मरीजों की संख्या बढ़ी
सिंगापुर में लोकल क्लीनिक में मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है. डॉक्टरों का कहना है कि कोविड-19 से जुड़ी प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के बाद मामलों में उछाल आने की उम्मीद है. यूनिहेल्थ ने पिछले सप्ताह कहा था कि उसके हर क्लीनिक में हर दिन लगभग 15 से 20 कोविड-19 रोगियों को देखा जा रहा है, जो पिछले महीने की तुलना में लगभग दोगुना है.


फर्म के चिकित्सा निदेशक डॉ शी हुइझुआंग ने कहा कि क्लीनिकों में देखे जाने वाले अधिकांश COVID -19 रोगियों में हल्के लक्षण दिखाई दे रहे है. उनकी स्थिति स्थिर है और उन्हें हॉस्पिटलों एडमिट करने की जरूरत नहीं है.


ये भी पढ़ें:Indian-origin Man dead: सिंगापुर में भारतीय को शॉपिंग मॉल की सीढ़ियों से धकेला नीचे, खोपड़ी फटने से दर्दनाक मौत