सिंगापुर:  सिंगापुर (Singapore) के उप प्रधानमंत्री (Deputy Prime Minister) हेंग स्वी कीट (Heng Swee Keat) ने रविवार को बताया कि जर्मनी (Germany) में कोविड-19 (COVID-19) जांच के दौरान उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई है और चूंकि वह आइसोलेशन (Isolation) में रह रहे हैं, इसलिए यूरोप का अपना आधिकारिक दौरा जारी नहीं रख सकते. 61 वर्षीय हेंग ने फेसबुक पर लिखा कि यूरोप दौरे के दौरान उन्होंने न सिर्फ हर समय मास्क लगाया, बल्कि भीड़ में जाने से भी बचे, इसके बावजूद शनिवार को उनकी कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई.


हेंग ने कहा, “पूरी यात्रा के दौरान हर समय मास्क पहने रहने और भीड़ से बचने के बावजूद शनिवार को बर्लिन में हुई जांच में मेरे कोविड-19 से संक्रमित होने की बात सामने आई. मैं गले में खराश के साथ उठा. शुक्र है कि मुझमें अभी तक गंभीर लक्षण नहीं हैं. इसकी वजह यह है कि मुझे कोविड-19 रोधी टीके की प्रारंभिक और बूस्टर खुराक, दोनों लगी हुई है.”


हेंग ने कहा, “दुर्भाग्य से मैं अपनी आधिकारिक यात्रा को जारी नहीं रख पाऊंगा, क्योंकि मैं इस समय आइसोलेशन में हूं. मैं बाकी यात्रा में शामिल सभी लोगों, खासतौर पर ‘प्वाइंट जीरो फोरम’ के आयोजकों से माफी मांगता हूं.”


16 जून को लंदन से जर्मनी के लिए रवाना हुए थे हेंग
हेंग 12 जून को लंदन पहुंचे थे, जहां उन्होंने लंदन टेक सप्ताह कार्यक्रम में शिरकत की और फिर 16 जून को जर्मनी रवाना हो गए. बर्लिन में उन्होंने जर्मनी के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री प्रोफेसर कार्ल लॉटरबैक से मुलाकात की.


दोनों नेताओं ने सिंगापुर और जर्मनी के संबंधों को मजबूत बनाने पर जोर देते हुए कहा, “दुनिया को अगली महामारी को रोकने के लिए एकजुट होकर काम करना चाहिए. वैश्विक प्रयासों में सिंगापुर और जर्मनी अपना योगदान देना जारी रखेंगे.”


स्विट्जरलैंड में खत्म होना था हेंग का यूरोप दौरा
हेंग का यूरोप दौरा स्विट्जरलैंड में 21 से 23 जून के बीच प्रस्तावित उस कार्यक्रम के साथ समाप्त होता, जिसका आयोजन स्विस सेक्रेटेरियट फॉर इंटरनेशनल फाइनेंस (एसआईएफ) और एलिवेंडी द्वारा किया जा रहा है. एलिवेंडी सिंगापुर के मौद्रिक प्राधिकरण द्वारा स्थापित एक गैर-लाभकारी संस्था है.


यह भी पढ़ें:


Boris Johnson Turns 58 Today: ब्रिटिश पीएम मना रहे हैं अपना 58वां जन्मदिन, इस विवाद की वजह से फंस गए थे मुश्किल में


 


Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में हालात गंभीर, फ्यूल स्टेशन पर सेना को करनी पड़ी फायरिंग, 3 सैनिकों समेत 7 घायल