Singapore News: सिंगापुर में एक भारतीय मूल के शख्‍स ने कमाल कर दिया. सेल्वम अरुमुगम (Selvam Arumugam) नामक भारतीय शख्‍स सिंगापुर की कंपनी पोलिसम इंजीनियरिंग में काम करता है, उस कंपनी ने स्कविड गेम्स (Squid Games Drama) का इवेंट आयोजित किया था. स्कविड गेम्स के बारे में सेल्वम अरुमुगम (42 वर्षीय) कतईं नहीं जानता था, लेकिन सेल्वम ने उसके सारे टास्क को सफलतापूर्वक पूरा किया और पहला इनाम जीत लिया.


इनाम में सेल्वम अरुमुगम को करीब साढ़े 11 लाख रुपये की राशि मिली, जो कि उसकी डेढ़ साल की सैलरी के बराबर है. सिंगापुर की करेंसी 'सिंगापोरियन डॉलर' है, और अरुमुगम को वहां इनाम के रूप में 18,888 सिंगापुर डॉलर मिले हैं. ये इनाम मिलने पर सेल्वम अरुमुगम काफी खुश हैं. उनका कहना है कि मैंने पहले स्कविड गेम्स ड्राम के बारे में कभी सुना भी नहीं था, मगर फिर भी मैंने सभी टॉस्‍क सफलतापूर्वक किए और इनामी राशि अपने नाम कर ली. 




स्कविड गेम्स के सभी टास्क किए थे पूरे
बता दें कि स्कविड गेम्स एक चर्चित कोरियाई ड्रामा है, उसी की तर्ज पर सिंगापुर की कंपनी पोलिसम इंजीनियरिंग ने अपने स्कविड गेम्स का आयोजन किया था. आयोजन के दौरान कर्मचारियों को स्कविड गेम्स के पात्रों की तरह ही लाल रंग के ट्रैक सूट पहनाए गए और उन्हें कुछ मुश्किल टास्क दिए गए. हालांकि वो टास्‍क ऐसे नहीं थे, जिनमें जान का जोखिम हो. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी के डायरेक्टर क्रिस आंग ने बताया कि पिछले दो साल में उनकी कंपनी की परफोर्मेंस काफी अच्‍छी रही है. ऐसे में वह अपने कर्मचारियों को प्रोत्साहित करना चाहते थे और इसीलिए उन्‍होंने इन गेम्‍स के इवेंट का आयोजन किया.


15 लोग के परिवार का सहारा हैं सेल्वम 
सेल्वम अरुमुगम ने 2015 में कंपनी जॉइन की थी और उनका परिवार भारत में ही रहता है. उनके परिवार में 15 लोग हैं, जिनके लिए कमाई का मुख्‍य जरिया सेल्वम अरुमुगम ही हैं. एक दुखद बात यह भी है कि उनके माता-पिता और एक भाई की मौत हो चुकी है. सेल्वम का कहना है कि जीती गई इनामी राशि से वह अपने देश में एक घर बनाएंगे.


यह भी पढ़ें: भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था, चीन से दोगुनी रफ्तार हमारी, जानें कितने आगे पीछे हैं रूस-अमेरिका जैसे देश