Singapore Train Viral Video: सोशल मीडिया पर एक बेहद ही हैरान करने वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. सिंगापुर ट्रेन का वीडियो लोगों को खूब आकर्षित कर रहा है. वायरल वीडियो में लोगों के घरों से गुजरते ही सिंगापुर ट्रेन की खिड़कियां (Singapore Train Viral Video) अपने आप बंद हो जाती है. जानकारी के मुताबिक लोगों की निजता की सुरक्षा रखने के लिए ये सुविधा दी गई है. ट्रेन का ये वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यापक तौर से शेयर किया जा रहा है. 


सिंगापुर (Singapore) सरकार की एक एजेंसी की वेबसाइट लैंड ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक यह ट्रेन सिंगापुर की बुकिट पंजंग लाइट रेल ट्रांजिट (LRT) है.


घर के नजदीक बंद हो जाती है खिड़कियां


सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक ट्रेन की खिड़कियां रिहायशी इमारतों के नजदीक से गुजरते ही अपारदर्शी हो जाती हैं. शहरी जीवन को आसान बनाने की एक पहल के तौर पर इसे देखा जा रहा है. वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यूजर्स ट्रेन में मौजूद नए फीचर की तारीफ कर रहे हैं. इस वीडियो को Fascinating Footage ने ट्विटर पर शेयर किया है.






सिंगापुर ट्रेन में नया फीचर और फायदे


लैंड ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक यह ट्रेन सिंगापुर की बुकिट पंजंग लाइट रेल ट्रांजिट (LRT) है, जिसे सिंगापुर की पहली लाइट रेल के तौर पर भी जाना जाता है. SGTrains वेबसाइट ने कहा, "इन ट्रेनों की स्मार्ट मिस्टिंग ग्लास विंडो ऑटोमेटिक हैं. ये ट्रेनें विशेष एलिवेटेड गाइडवे (Elevated Guideway) पर चलती हैं. एलआरटी लाइन के आस-पास रहने वाले निवासियों की प्राइवेसी (Privacy) की रक्षा के लिए इस सुविधा को जोड़ा गया है.


ये भी पढ़ें: 100 पत्नी, 500 बच्चे, इस शख्स की कहानी दुनियाभर में चर्चा का विषय क्यों बनी