कराची: पाकिस्तानी स्वतंत्रता दिवस समारोह में सिंगर आतिफ असलम ने एक हिन्दुस्तानी गाना गाया था. जिसके लिए पाकिस्तान की मेनस्ट्रीम मीडिया उनकी आलोचना कर रही है. इसके अलावा न्यूयॉर्क में भी लोग उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे हैं.


आतिफ ने बॉलीवुड के कई सुपरहिट फिल्मों में अपनी आवाज दी है. साल 2009 में आई फिल्म 'अजब प्रेम की गजब कहानी' का सॉन्ग 'तेरा होने लगा हूं' भी उन्होंने ही गाया था जो बेहद लोकप्रिय हुआ. स्वतंत्रता दिवस परेड में हिन्दुस्तानी सॉन्ग गाने के बाद देश के कई लोग आतिफ की देशभक्ति पर सवाल खड़े करने लगे हैं.

जहां एक ट्विटर यूज़र ने लिखा, "आतिफ असलम के लिए कोई सम्मान नहीं है." तो वहीं दूसरे यूज़र ने लिखा, "आतिफ असलम का बहिष्कार करो. आपने दिल तोड़ दिया."




हालांकि, सिंगर शफकत अमानत अली सहित कई लोगों ने इस संबंध में आतिफ असलम का बचाव भी किया है. अली ने भी बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी आवाज दी है.


फिल्म समीक्षक ओमैर अल्वी का कहना है कि लोगों को यह याद रखने की जरूरत है कि बॉलीवुड की फिल्में और शो पाकिस्तानी सिनेमा घरों और टीवी चैनलों पर भी प्रसारित होते हैं. फिल्म, संगीत और कला की कोई सीमा नहीं होती है. उन्होंने सवाल किया, "क्या पाकिस्तानी भारतीय फिल्में देखने नहीं जाते हैं? क्या भारतीय शो हमारे चैनलों पर दिखाए नहीं जाते हैं?"