Sri Lanka Crisis:  संकटग्रस्त श्रीलंका (Sri Lanka) में हालात बद से बदतर होते जा रहे है. आर्थिक संकट से जूझ रहे देश में डीजल-पेट्रोल समेत अन्य जरूरी चीजों की भारी कमी हो गई है. पेट्रोल पंपों (Petrol Pumps) पर डीजल-पेट्रोल (Diesel Petrol) के लिए लंबी कतारें लगी हैं. हालात इतने बुरे हैं कि सेना (Army) ने एक ईंधन स्टेशन (Fuel Station) पर दंगा रोकने के लिए गोलियां चला दीं. सेना के प्रवक्ता नीलांथा प्रेमरत्ने ने कहा कि कोलंबो (Colombo) से 365 किलोमीटर (228 मील) उत्तर में विसुवामाडु (Visuvamadu) में सैनिकों ने शनिवार रात गोलीबारी की, जब उनके गार्ड प्वाइंट (Guard Point) पर पथराव किया गया. न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक प्रेमरत्ने ने बताया, "20 से 30 लोगों के एक समूह ने पथराव किया और सेना के एक ट्रक को क्षतिग्रस्त कर दिया."


चार नागिरक और तीन सैनिक घायल
पुलिस ने कहा कि बिगड़ते आर्थिक संकट से जुड़ी अशांति को रोकने के लिए पहली बार सेना द्वारा की गई गोलीबारी में चार नागरिक और तीन सैनिक घायल हो गए. पुलिस ने कहा कि जैसे ही पंप में पेट्रोल खत्म हो गया, मोटर चालकों ने विरोध करना शुरू कर दिया और स्थिति सैनिकों के साथ झड़प में बदल गई.


एक सप्ताह के लिए बंद रहेंगे सकारी दफ्तर
इस बीच देश में ईंधन संकट गहराता जा रहा है. श्रीलंका सरकार ने सोमवार से एक सप्ताह के लिए सरकारी दफ्तरों को बंद करने की घोषणा की है. हालांकि स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने वाले सभी कर्मचारी काम पर जारी रखेंगे.


कोलंबो शहर में ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित करने का आदेश
‘डेली मिरर’ अखबार की खबर के अनुसार,  श्रीलंका के शिक्षा मंत्रालय (Education Ministry) ने कोलंबो (Colombo) शहर के सभी सरकारी और सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त प्राइवेट स्कूलों (Schools) के शिक्षकों से कहा है कि वे अगले सप्ताह से ऑनलाइन कक्षाएं (Online Classes) आयोजित करें. यह फैसला बिजली आपूर्ति (Power Supply) की समस्या को देखते हुए किया गया है.


यह भी पढ़ें:


Pakistan Politics: पाकिस्तान के मंत्री का दावा- इमरान खान 15 साल तक शासन करना चाहते थे, बनाया था ये ‘फांसीवादी प्लान’


Sri Lanka Crisis: खाद्य संकट को खत्म करने के लिए श्रीलंका की सेना ने कसी कमर, 1500 एकड़ बंजर जमीन पर करेगी खेती