Viral News: अमेरिका में एक सांप ने 16,000 घरों के लोगों को अंधेरे में रहने के लिए मजबूर कर दिया. दरअसल, उसने इन घरों की लाइट को कट कर दिया. घंटेभर तक हजारों घरों की बिजली गुल रही. हुआ यूं कि एक सांप फिसलकर एक सबस्टेशन में गिर गया. जैसे ही वह सबस्टेशन के उपकरणों के संपर्क में आया, वहां शार्ट सर्किट हो गया. नतीजन हजारों लोगों के घरों की बिजली गुल हो गई. पूरा मामला अमेरिका के ऑस्टिन का है. फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना 16 मई की दोपहर 1 बजे की है.


कंपनी ने ट्वीट कर दी जानकारी 


ऑस्टिन एनर्जी ने इस घटना के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी. अपने ट्वीट में ऑस्टिन एनर्जी ने कहा, ''वन्यजीवों के हस्तक्षेप से बिजली गुल हो सकती है. आज एक सांप हमारे एक सबस्टेशन में आया और वह एक सर्किट के संपर्क में आ गया.
बिजली की कटौती को सभी ग्राहकों के लिए 2 बजे तक बहाल कर दिया गया. आपके धैर्य के लिए धन्यवाद.''






ऑस्टिन एनर्जी के प्रवक्ता मैट मिशेल ने घटना को लेकर बताया कि एक विशेष वन्यजीव बहुत लोगों के लिए सिरदर्द बन गया, जब वह गलत समय और गलत जगह पर गलती से आ गया. कड़ी मशक्कत के बाद उसे वहां से हटाया गया. मिशेल ने कहा कि भविष्य में इस तरह की दिक्कतें न आएं, इसके लिए कंपनी अब सतर्क है. कंपनी अब सबस्टेशनों के चारों ओर लो-वोल्टेज इलेक्ट्रिक स्नेक बाड़ लगाने की तयारी में है, जिससे रेंगने वाले जानवर अंदर नहीं आ पाएंगे.  


ये भी पढ़ें: Imran Khan: 'देश के दुश्मनों के साथ अब और नहीं रह सकता', PTI छोड़ते हुए साथी ने ही साधा इमरान खान पर निशाना