Sohaib Chaudhary Latest VIDEO: पाकिस्तान की आर्मी पर तालिबान हमला कर रहा है, लेकिन पाकिस्तानी सरकार कुछ नहीं कर पा रही. वहां के लोग इसको लेकर भारत पर आरोप लगा रहे हैं. उनका कहना है कि तालिबान को भारत सरकार से फंडिंग मिल रही है. इसी मुद्दे पर पाकिस्तानी यूट्यूबर सोहेब चौधरी ने लोगों की राय जानने की कोशिश की तो पाकिस्तानी आपस में भिड़ गए. एक बार तो मारपीट तक की नौबत आ गई. किसी तरह स्थिति को संभाला गया. एक शख्स ने कहा कि पाकिस्तान में कुछ भी हो हर चीज में भारत का नाम लिया जाता है, वो लोग भी हमें देखकर हंसते होंगे. बलूचिस्तान को लेकर सवाल करने पर भी मामला गर्म हो गया.


यूट्यूबर ने सबसे पहले हाफिज अली से बात की. उनसे पूछा कि आजकल अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बॉर्डर पर तनाव है. आए दिन तालिबान पाकिस्तानी फौजियों पर हमला कर देते हैं. बलूचिस्तान में भी कई बार तालिबान के लिंक होने की खबरें आती हैं, इस पर क्या कहना है? हाफिज अली ने कहा कि ऑफिशियली रूप से अफगानिस्तान ने हमला नहीं किया, उसके कुछ लोगों ने किया. हम उन्हें पूरे अफगानिस्तान से नहीं जोड़ सकते. अफगानिस्तान ने फतवा जारी किया हुआ है कि पाकिस्तान पर हमला करना हराम है, जबकि आगे बलूचिस्तान के सवाल पर कहा कि बीएलए मानता है कि उनके यहां की चीजों का पाकिस्तान में इस्तेमाल किया जाता है. उन्हें कुछ नहीं मिलता, इसलिए वह पाकिस्तानों को मारते हैं, जो गलत है. हाफिज अली ने आरोप लगाया कि इसके लिए बीएलए के नेताओं को हिंदुस्तान फंडिंग करता है. पाकिस्तानी में दहशतगर्दी के लिए इंडिया पैसे देता है.


एजेंसियां क्यों नहीं करतीं कंट्रोल?


यूट्यूबर ने बातचीत के दौरान बताया कि अगर इंडिया पाकिस्तान में इतना कुछ करता है तो हमारी एजेंसियां कंट्रोल क्यों नहीं करती हैं. तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (TLP) क्यों नहीं इस पर कंट्रोल करती. इस सवाल से भड़के हाफिज अली ने कहा, हमारी सरकारें कुछ नहीं करतीं, पाकिस्तान में किसकी सरकार है, अगर उनसे कुछ नहीं होता तो हमारे हवाले करें, बस आर्मी हमें दे दें, हथियार हम खुद जुटा लेंगे. 


फिलिस्तीन का भी उठा मुद्दा


तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान जमात के समर्थक हाफिज अली फिलिस्तीन के झंडे जैसा कपड़ा गले में डालकर आए तो एक युवक ने उसे ही मुद्दा बना लिया. उन्होंने कहा कि फिलिस्तीन को लेकर क्या किया? आपने ही खुद ऐलान किया था कि एक जमात बनाकर हम फिलिस्तीन की तरफ रवाना होंगे. इससे हाफिज अली भड़क गए और ऐसा कुछ नहीं करने की बात कही. उन्होंने कहा कि सरकार कुछ नहीं कर रही है तो प्रधानमंत्री हमें आर्मी देकर यह कह दे कि बॉर्डर पर जाओ तो हम चले जाएंगे, चाहें वे हमें असलहा भी न दें, उसका इंतजाम हम खुद कर लेंगे.


ये भी पढ़ें : कल्पना चावला कांड से NASA ने लिया सबक! सुनीता विलियम्स के केस में बदले गए नियम