Sohaib Chaudhary Latest Video: पाकिस्तान की मौजूदा हालत इतनी पतली हो चुकी है कि लोगों को खाने के लिए दो जून की रोटी नसीब नहीं हो रही है. इन स्थितियों के बावजूद न तो पाकिस्तान के हुक्मरान सुधर रहे और न ही वहां की आवाम. जिहाद के मुद्दे पर पाकिस्तानी एक्सपर्ट साजिद तरार ने पाकिस्तानियों को करारा जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लोग जिस तरह जिहाद को लेकर उत्साहित रहते हैं, इससे पाकिस्तान का भला नहीं होने वाला है. अगर इनको जिहाद ही करना है तो पड़ोसी देशों को भी देखना चाहिए और यह समझना चाहिए कि उन्हें जिहाद किसके खिलाफ करना चाहिए.


दरअसल, पाकिस्तान की मौजूदा स्थिति को लेकर पाकिस्तानी यूट्यूबर सोहैब चौधरी पाकिस्तानी एक्सपर्ट साजिद तरार के साथ बातचीत कर रहे थे. उन्होंने इस दौरान बताया कि भारत सभी मुस्लिम देशों के साथ रिश्ते मजबूत बनाए है. दुनिया के सात देश पीएम मोदी को सर्वोच्च नागरिक सम्मान दे चुके हैं, जिनमें से ज्यादातर देश इस्लामिक हैं. पाकिस्तान को इससे सीखना चाहिए. 


पाकिस्तान को लूटने वाले ऑक्सफोर्ड से पढ़े- साजिद तरार


साजिद तरार के मुताबिक, मेरे यह कहने पर कि पाकिस्तान के मोदी जैसे लीडर की जरूरत है, मेरे खिलाफ आवाज उठने लगी. पीएम नरेंद्र मोदी से यह सीखने की जरूरत है किसी देश के लिए राष्ट्रवाद का होना कितना जरूरी है, जिहाद से देश नहीं चल सकता है. पाकिस्तान को जो लूटने वाले हुक्मरान हैं, वे आक्सफोर्ड और कैंब्रिज यूनिवर्सिटी से पढ़ें हैं. उनको सब मालूम है कि दुनिया में क्या चल रहा है और पाकिस्तान में किसकी जरूरत है, लेकिन वे सिर्फ पाकिस्तान के लोगों को बेवकूफ बनाने में लगे हैं. 



कब चलेगा 'मेक इन पाकिस्तान' अभियान?


साजिद तरार बोले कि कि मोदी जब विदेशों में जाते हैं तो वहां यूपीआई की बात करते हैं. मेक इन इंडिया की बातें करते हैं. पीएम मोदी अगर किसी देश के साथ समझौता करते हैं तो उसमें मेक इन इंडिया की बात जरूर होती है. आखिर पाकिस्तान कब इस बात को समझेगा कि मेक इन पाकिस्तान की जरूरत है. आखिर पाकिस्तान इंपोर्ट पर इतना जोर क्यों देता है. यह पाकिस्तान के लोगों को समझने की जरूरत है कि उनके लीडर पाकिस्तान को गर्त में ले जा रहे हैं. 


यह भी पढ़ेंः Zakir Naik Case: मलेशियाई पीएम ने कहा- भारत ने नहीं उठाया जाकिर नाइक का मुद्दा, सबूत देने पर एक्शन की कही बात