Arshad Nadeem: पेरिस ओलंपिक के जैवलिन थ्रो मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाड़ी अरशद नदीम को गोल्ड मेडल मिला है, जबकि भारतीय चैंपियन नीरज चोपड़ा को इस बार सिल्वर में ही संतोष करना पड़ा. अरशद को मिले गोल्ड पर पाकिस्तानी अब फूले नहीं समा रहे हैं. पाकिस्तानियों का मानना है कि एक लंबे अरसे के बाद पाकिस्तान के हिस्से में खुशी आई है. पाकिस्तानी शख्स ने कहा, जहां पाकिस्तान के लोग महंगाई और बिजली के बिल से परेशान हैं, उस बीच पेरिस से आई खुशी बहुत बड़ी है. 


पाकिस्तान के प्रसिद्ध यूट्यूबर सोहैब चौधरी ने पाकिस्तानी खिलाड़ी अरशद नदीम को गोल्ड मिलने पर पाकिस्तान के लोगों से बात की है. सोहैब चौधरी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि 32 साल बाद पाकिस्तान के हिस्से में इस तरह की जीत आई है. सोहैब ने कहा कि पिछली बार टोक्यो ओलंपिंक में नीरज चोपड़ा को जहां, गोल्ड मिला था. अबकी बार पेरिस में पाकिस्तानी खिलाड़ी अरशद को गोल्ड मिल रहा है. यह सुनने के बाद पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि उसे विस्वास नहीं हो रहा कि इतनी बड़ी खुशी पाकिस्तान के हिस्से में आई है. शख्स ने कहा कि अरशद की हुई जीत से वह इतना खुश हैं कि इसका इजहार वे शब्दों में नहीं कर सकते हैं. शख्स ने कहा कि पाकिस्तान में अरशद के आने के बाद उनका जोरदार स्वागत होना चाहिए. साथ ही कहा कि नीरज चोपड़ा का बड़ा नाम रहा है, वो भी हमारे पड़ोसी मुल्क के खिलाड़ी हैं. पाकिस्तान के लोगों को उनका भी सम्मान करना चाहिए.


हर खिलाड़ी का होना चाहिए सम्मान-पाकिस्तानी
एक अन्य पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि पाकिस्तान में क्रिकेट को बंद कर देना चाहिए, क्योंकि जितना खर्च क्रिकेट में होता है. उतना ही खर्च सभी खेलों को मिलाकर होता है, जबकि क्रिकेट में पाकिस्तान को सिर्फ हार ही मिलती है. शख्स ने कहा कि अरशद नदीम का इस तरह से स्वागत होना चाहिए कि पाकिस्तान के युवा जैवलिन थ्रो को जानें और इस खेल की तरफ आगे आएं. शख्स ने कहा कि यदि खिलाड़ी इन खेलों की तरफ आगे आते हैं, तो पाकिस्तान का बड़ा नाम कर सकते हैं. इस शख्स ने भी नीरज चोपड़ा की तारीफ की और कहा कि हमें सभी खिलाड़ियों का सम्मान करना चाहिए. शख्स ने कहा कि पिछली बार भारत के लोगों ने अरशद की जमकर तारीफ की थी.



नीरज चोपड़ा की मां ने अरशद को कहा बेटा
अरशद नदीम को गोल्ड मिलने के बाद नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी ने भी उनकी जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि अरशद भी उनका बेटा ही है. अगर उसे गोल्ड मिला है तो खुशी की बात है. नीरज को सिल्वर मिला है, ये भी खुशी की बात है. नीरज की मां की बातों को सुनने के बाद पाकिस्तान को लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं, साथ ही कह रहे हैं कि इस तरह की बात एक मां ही कह सकती है.  


यह भी पढ़ेंः बांग्लादेश में बनी अंतरिम सरकार तो यूरोपीय संघ ने जताई खुशी, कहा- बदलाव के दौर से गुजर रहा देश