CM Yogi on Pakistan: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ अपने बयानों के लिए दुनिया में जाने जाते हैं. खासकर पाकिस्तान के लोग योगी आदित्यनाथ के बयानों पर काफी गौर करते हैं, क्योंकि उनका मानना है कि सीएम योगी मठ के महंत हैं तो वे कट्टर विचारधारा के होंगे. हाल ही में योगी आदित्यनाथ के एक बयान ने पाकिस्तान में हलचल पैदा कर दी है. सीएम योगी के बयान पर  पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक अब्दुल बासित ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है. 


दरअसल, सीएम योगी ने 14 अगस्त को 'विभाजन विभीषिका दिवस' के मौके पर कहा था कि 'पाकिस्तान का या तो भारत में विलय हो जाएगा या फिर हमेशा के लिए इतिहास से समाप्त हो जाएगा.' योगी आदित्यनाथ महर्ष अरविंद के बयान का हवाला दिया था, जिसमें उन्होंने साल 1947 में कहा था कि पाकिस्तान का आध्यात्मिक जगत में कोई अस्तित्व नहीं है. इस मसले को लेकर अब पाकिस्तान के प्रसिद्ध यूट्यूबर सोहैब चौधरी ने पाकिस्तान के लोगों से बात की है.



1971 में पाकिस्तान का हुआ था बंटवारा
सोहैब ने कहा कि कहा जाता है कि पाकिस्तान की स्थापना कलमें की बुनियाद पर हुई है जो कभी टूट नहीं सकता लेकिन साल 1971 में पाकिस्तान टूट गया और बांग्लादेश बन गया. इसपर पाकिस्तान के एक स्कूल टीचर ने बताया कि बलूचिस्तान के लोग पाकिस्तान से अलग होने की बात कर रहे हैं, वहां पर बलूचों का आंदोलन जोर पर है. बलूचिस्तान की नेता महंरग बलूट को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, इसके विरोध में भी आंदोलन हो रहे हैं. 


बलूचिस्तान पाकिस्तान से होगा अलग? 
पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि आज पाकिस्तान सूबों में बंट गया है. केपी अपनी तरफ अलग होने की बात कह रहा है. सिंध के लोग भी अलग होने की बात कह रहे हैं. बलूचिस्तान के हालात तो बेहद नाजुक हैं. पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि अल्लाह न करे ऐसा हो, लेकिन हालात ऐसे ही रहा तो पाकिस्तान के भी दो टुकड़े हो सकते हैं. पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि भारत पाकिस्तान को तोड़ने में लगा है, जिसकी वजह से इन प्रांतों में विरोध हो रहा है. वहीं जब सोहैब ने सवाल किया कि आखिर पंजाब में ऐसा क्यों नहीं है. इसपर पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि दरअसल, बलूच और केपी की चीजों का पंजाब इस्तेमाल कर रहा है, जिसकी वजह से वहां विरोध हो रहा है.   


यह भी पढ़ेंः Ismail Haniyeh Death: हमास चीफ की हत्या में नया खुलासा.. हनिया के फोन से कनेक्ट थी गाइडेड मिसाइल, सिर के पास गिरी तो हुआ विस्फोट