Pakistanis Reaction on Bangladesh: बांग्लादेश में कोटा सिस्टम बंद करने को लेकर शुरू हुए प्रदर्शन का इतना हिंसात्मक अंत होगा यह किसी ने भी नहीं सोचा था. शेख हसीना के इस्तीफा देकर देश छोड़ने के बाद बांग्लादेश में कथित छात्रों ने जमकर बवाल किया. इन लोगों ने शेख हसीना की पार्टी से जुड़े नेताओं के घरों में आग लगा दी और जमकर लूटपाट की. इन छात्रों ने पूरे बांग्लादेश में जमकर आगजनी की और हिंदुओं को भी नहीं छोड़ा, जबकि इस पूरे मसले में हिंदुओं का कोई लेना-देना नहीं था. बांग्लादेश से आई खबरों के मुताबिक, हिंदू घरों में जमकर लूटपाट की गई और आग लगा दी गई. मंदिरों को तोड़ दिया गया और कई हिंदुओं की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. इसके बाद छात्रों ने शेख हसीना की भारत में गिरफ्तारी के लिए भी आवाज उठाई.


बांग्लादेश के इस पूरे मसले को लेकर पाकिस्तान के प्रसिद्ध यूट्यूबर सोहैब चौधरी ने अपने देश के लोगों से बात की है. उन्होंने पाकिस्तानियों से सवाल किया कि बांग्लादेश के छात्रों ने जो किया क्या वह सही था, क्या पाकिस्तान में भी इस तरह के आंदोलन की जरूरत है और बांग्लादेश की नई सरकार में क्या पाकिस्तान और बांग्लादेश के रिश्ते सुधरने वाले हैं? बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए अत्याचार को पाकिस्तान के लोग किस नजरिए से देखते हैं?


बांग्लादेश के लोग बागी-पाकिस्तानी
इन मसलों को सुनने के बाद एक पाकिस्तान शख्स ने कहा कि बांग्लादेश सांप की तरह है, उसको कितना भी दूध पिलाओ वो डसेगा ही. पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि शेख हसीना के अत्याचारों से बांग्लादेश की जनता तंग आ चुकी थी, इसके बाद वह सड़क पर निकली और तख्तापलट कर दिया. शख्स ने कहा कि बंग्लादेश के लोग बागी हैं, वह किसी के कंट्रोल में नहीं हैं. पाकिस्तान ने जब बांग्लादेश के साथ ज्यादती की तब भी उन्होंने पाकिस्तान से युद्ध लड़ा था. शख्स ने कहा कि शेख हसीना भारत की पिट्ठू हैं.



बांग्लादेश में क्या हिंदुओं के साथ हो रहा जिहाद?
एक अन्य पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर ज्यादती हो रही है तो भारत को बुरा लग रहा है, जब भारत पाकिस्तान में मुसलमानों के साथ जुल्म करता है तो उसको एहसास नहीं होता. शख्स ने कहा कि जब कोई चीज हद से ऊपर हो जाती है तो उसके लिए इस्लाम में एक शब्द है जिहाद है. यही बांग्लादेश के लोगों ने किया है. सोहैब के यह पूछने पर कि क्या हिंदुओं के साथ बांग्लादेश में जिहाद हो रहा है. इसपर शख्स ने कहा कि यह जुल्म है, क्योंकि उन्होंने इस तरह की कोई गलती नहीं की है.


यह भी पढ़ेंः Pakistan on Bangladesh Violence: 'बांग्लादेश का बदला भारत में मुसलमानों को...' पाकिस्तानी शख्स ने जो बात कही सुन लीजिए