T-20 World Cup 2024: टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 में इंडिया के जीतने के बाद पाकिस्तान के लोग बौखला गए. फाइनल में भारत की जीत के बाद वे अपने ही देश की टीम पर ही गुस्सा निकालने लगे. वहां के लोगों का कहना है कि एक-दो मैच हार जाओ कोई बात नहीं लेकिन सभी मैच हारते रहना कहां तक सही है. अब इस तरह के देश (पाकिस्तान) में खिलाड़ी होंगे तो उनको कैसे सपोर्ट किया जा सकता है? पाकिस्तान में स्थिति यह है कि जिनका जो काम है, वह वो नहीं करता है. 


हिंदुस्तान की जीत के बाद पाकिस्तानी यूट्यूबर सोहैब चौधरी ने स्थानीयों से बात की है. इस दौरान पाकिस्तान के एक पुराने खिलाड़ी ने इंडियन टीम को बधाई दी और भारतीय क्रिकेटर्स की जमकर तारीफ की. शख्स बोला कि जिस तरह से भारत की टीम में आपसी ताल-मेल है, उसकी तारीफ करनी चाहिए. जब फाइनल हो रहा था तो भारत के कैप्टन रोहित शर्मा, जिसको जो कह रहे थे वे सभी उनकी आसानी से बातें मान रहे थे.


"पाकिस्तानी हैं बेइमान!", हार पर यूं भड़के स्थानीय


पाकिस्तान के एक अन्य खिलाड़ी ने बताया कि फाइनल में सूर्य कुमार यादव ने जो कैच पकड़ा वह कैच नहीं बल्कि वह समूचा वर्ल्ड कप ही था. यूट्यूबर से बातचीत के दौरान पाकिस्तानियों ने जसप्रीत बुमराह औ हार्दिक पांड्या की भी जमकर तारीफ की, जबकि पाकिस्तान इस बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 में भी नहीं पहुंच सका, जिसके चलते पाकिस्तानी खासा नाराज हैं. एक शख्स ने तो अपने ही देश के खिलाड़ियों अपशब्द कहना शुरू कर दिया और पाकिस्तान के लोगों को बेइमान बता दिया, जिसके बाद सोहैब चौधरी ने उनको अपशब्द कहने से रोका. 


देखें, पाकिस्तान के सोहैब चौधरी का यूट्यूब VIDEO: 



वेस्टइंडीज में टी-20 फिनाले में RSA को इंडिया ने रौंदा


दरअसल, 29 जून को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 वर्ड कप का फाइनल मैच खेला गया. इसमें टॉस जीतकर भारत ने बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. भारत ने इस मैच में सात विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए, जबकि साउथ अफ्रीका पूरी पारी में आठ विकेट के नुकसान पर महज 169 रन ही बना सकी.  


यह भी पढ़ेंः World Strongest Currency: दुनिया में किस मुस्लिम देश की करेंसी सबसे मजबूत, जानकर हो जाएंगे हैरान