PM Modi Brunei Visit: पाकिस्तान की मीडिया में हमेशा बताया जाता है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुसलमानों के दुश्मन हैं. भारत कश्मीर में मुसलमानों के साथ ज्यादती कर रहा है. पाकिस्तान के एजुकेशन सिस्टम में भी ऐसी ही चीजें हैं, लेकिन आज इंटरनेट का दौर है, पाकिस्तान में अब कुछ लोग ऐसे भी हैं जो पाकिस्तान और हिंदुस्तान की असलियत को समझने लगे हैं. पीएम मोदी के ब्रुर्नेई दौरे को लेकर पाकिस्तान के प्रसिद्ध यूट्यूबर सोहैब चौधरी ने आवाम से बात की है, जिसमें ये बातें निकलकर सामने आई हैं. 


सोहैब चौधरी से बात करते हुए पाकिस्तानी युवक आबिद अली ने कहा कि जिस तरह से नरेंद्र मोदी और भारत के बारे में पाकिस्तान की मीडिया में दिखाया जाता है वह सच नहीं है. आबिद ने कहा कि हाल ही में पाकिस्तान की मीडिया में बताया जा रहा था कि मोदी भारत में मस्जिदों को गिराना शुरू कर दिए हैं. आबिद ने कहा कि पाकिस्तान के लोगों को तो मालूम ही नहीं होगा कि ब्रुर्नेई कहां है और मुस्लिम देश है, जबकि भारत के साथ उस देश के संबंध अच्छे हैं. इसका अनुमान इस बात से लगा सकते हैं कि इसरो का एक सेंटर ब्रुर्नेई में भी है. 


पीएम मोदी ने ब्रुर्नेई से दिया शांति का मैसेज- पाकिस्तानी
आबिद ने कहा कि पीएम मोदी ब्रुर्नेई पहुंचने के बाद वहां के सबसे बड़ी मस्जिद को देखने गए और वहां के इमाम से मिले. मस्जिद के इतिहास और शिल्पकला के बारे में जानकारी ली. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का मस्जिद जाना मतलब दुनिया को शांति का मैसेज देना है. वह दुनिया को बताना चाहते हैं कि भारत सभी धर्मों का सम्मान करता है. आबिद ने कहा कि पाकिस्तान का यह दुर्भाग्य है कि यहां दूसरे धर्म की बात करने पर फतवे जारी हो जाते हैं.



पाकिस्तान से अधिक मुस्लिम देशों के साथ भारत के संबंध
इस दौरान पाकिस्तान के कुछ स्कूली बच्चे भी मिले जिन्होंने कहा कि भारत उनका दुश्मन देश है, वहां पर मुसलमानों के साथ ज्यादती हो रही है. स्कूली बच्चों ने कहा कि उन्होंने जो किताबों में पढ़ा है वही बोल रहे हैं. इस पर आबिद ने कहा कि पाकिस्तान जरूर मुस्लिम मुल्क है, लेकिन आज दुनिया के जितने मुस्लिम देशों के साथ भारत के संबंध हैं, उतना पाकिस्तान के नही हैं. 


यह भी पढ़ेंः Bangladesh-India Relations: बांग्लादेश का शातिराना रवैया...विदेश मंत्री ने बॉर्डर पर हत्या रोकने का उठाया मुद्दा, पाकिस्तान प्रेम हुआ उजागर