Pakistan on Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले के बाद पूरी दुनिया के राष्ट्राध्यक्ष उनको ट्वीट कर रहे हैं और इस हमले की निंदा कर रहे हैं. भारत के प्रधानमंत्री और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भी हमले को लेकर ट्वीट किया है. वहीं पाकिस्तान के कुछ लोग हमले इजरायल-फिलिस्तीन से जोड़कर देख रहे हैं. ट्रंप पर हुए हमले की चर्चा भी इन दिनों पाकिस्तान में तेज हो गई है. 


पाकिस्तान के प्रसिद्ध यूट्यूबर सोहैब चौधरी ने ट्रंप पर हुए हमले को लेकर बात की है. सोहैब ने कहा कि ट्रंर हमला होने के बाद भारत और पाकिस्तान दोनों देशों से ट्वीट किया गया है, लेकिन दोनों में बहुत फर्क हैं. सोहैब ने कहा कि भारत से किए गए ट्वीट में डोनाल्ड ट्रंप को 'मेरे प्यारे मित्र' से संबोधित किया गया है, जबकि पाकिस्तान की तरफ से किया गया ट्वीट पूरी तरह से डिप्लोमेटिक है. पाकिस्तान के ट्वीट में सिर्फ इस हमले की निंदा की गई है. 


मोदी के दोस्त हैं ट्रंप-पाकिस्तानी
सोहैब की बातों को सुनने के बाद पाकिस्तान के एक शख्स ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री ट्रंप को डियर फ्रेंड कह सकते हैं, क्योंकि वह उनके फ्रेंड हैं, जबकि पाकिस्तान के तो हैं नहीं. शख्स ने कहा कि पाकिस्तान में किसी भी पार्टी की सत्ता आए उसे आईएमएफ के मुताबिक, चलना होगा दूसरी तरफ भारत के साथ ऐसा नहीं है. शख्स ने कहा कि जो सामान भारत में 30 रुपये की है, वही पाकिस्तान में 100 रुपये की है. 


पाकिस्तान नहीं कर रहा फिलिस्तीन का सहयोग-पाकिस्तानी
पाकिस्तान के एक अन्य शख्स ने कहा कि जिन देशों में लोकतंत्र है और कई पार्टियां हैं, वहां तनातनी रहती है. लेकिन पाकिस्तान में तो यह चरम पर है. शख्स ने कहा कि पाकिस्तान में जितने लोग हैं, वो सब पार्टियों में बंटे हैं और एक दूसरे से लड़ने के लिए तैयार हैं. शख्स ने कहा कि जिस तरह से इजरायल-फिलिस्तीन पर जुल्म कर रहा है. पूरी दुनिया फिलिस्तीन के साथ है, लेकिन पाकिस्तान का एक भी बंदा सामने नहीं आया.



अमेरिका में लोग पार्टियों में बंटे
पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि पाकिस्तान के लोगों में देश के विकास के लिए एकता नहीं है, जिसकी वजह से यहां कुछ नहीं हो पा रहा है. शख्स ने कहा कि हमें मुसलमानों के लिए लड़ना चाहिए, लेकिन हम आपस में ही बंटे हैं. इसी तरह से अमेरिका में भी लोग पार्टियों में बंटे हैं और एक दूसरे पर हमला कर रहे हैं. 


यह भी पढ़ेंः Trump T-shirts: ट्रंप पर चली गोली तो चीन का बढ़ा व्यापार, कुछ ही घंटों में आ गई इस चीज की भारी डिमांड