Pakistan News: इंग्लैंड के मैनचेस्टर एयरपोर्ट पर पाकिस्तानी परिवार की लात-घूंसों से पिटाई के मामले में पाकिस्तान के लोगों ने जवाब दिया है. पाकिस्तान के एक युवक ने कहा कि आखिर किसी को एयरपोर्ट पुलिस क्यों मारेगी. युवक ने कहा कि पाकिस्तानी होने की वजह से नहीं, बल्कि उन्होंने कुछ गलती की होगी जिसकी वजह से पुलिस ने उन्हें पीटा है. युवक ने कहा कि पाकिस्तान के लोग दूसरे देश में जाकर पाकिस्तान जैसा समझने की भूल कर बैठते हैं. 


इस मुद्दे पर पाकिस्तान के प्रसिद्ध यूट्यूबर सोहैब चौधरी ने पाकिस्तान के लोगों से बात की है. बातचीत के दौरान पाकिस्तान के एक शख्स ने कहा कि दुनिया में पाकिस्तान की अब इज्जत नहीं रह गई है. सोहैब ने कहा कि आखिर ऐसी कौन सी वजह जो पाकिस्तान के लोगों की अलग से चेकिंग की जाती है. उनको लाइन में अलग खड़ा कर दिया जाता है. अब इंग्लैंड में पाकिस्तानी परिवार की पिटाई और चार लोगों की गिरफ्तारी की बात सामने आई है. 


पाकिस्तान के लोगों को ट्रेनिंग की जरूरत
जवाब देते हुए पाकिस्तानी युवक ने कहा कि पाकिस्तान की सरकार को पहले पाकिस्तान के युवाओं को विदेश जाने की ट्रेनिंग देनी चाहिए. इसमें यह सिखाना चाहिए कि विदेश में जाकर वहां के कानून का पालन करें, बेवजह झगड़ा और मारपीट नहीं करें, चोरी नहीं करें और सड़क पर भीख नहीं मांगे. पाकिस्तानी युवक ने कहा कि इन्हीं हरकतों की वजह से पाकिस्तान की दुनिया में इमेज गिरती जा रही है. 


पाकिस्तान में बड़े नेताओं की नहीं है इज्जत-पाकिस्तानी महिला
पाकिस्तान की एक महिला ने कहा कि जब पाकिस्तान के नेताओं की अपने ही देश में इज्जत नहीं है तो विदेश में आम नागरिकों का क्या होगा. महिला ने कहा कि अभी तक नवाज शरीफ दिक्कत में थे अब इमरान खान परेशानी में हैं. पाकिस्तान में हमेशा से ऐसे होता आया है. एक अन्य शख्स ने कहा कि पाकिस्तान के लोगों के पास स्किल्स नहीं है, जिसकी वजह से इनकी विदेशों में इज्जत नहीं है. 



पाकिस्तानी परिवार को पुलिस ने क्यों पीटा?
दरअसल, इंग्लैड के मैनचेस्टर हवाई अड्डे पर टर्मिनल-2 पर इमरजेंसी स्टॉफ के साथ मारपीट की सूचना मिली थी, जिसके बाद पहुंची पुलिस ने दो युवकों की जमकर लात-घूंसों से पिटाई कर दी और कुल चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस एयरपोर्ट के कर्मचारियों के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है. दूसरी तरफ जिस तरह से पुलिस ने पाकिस्तानी परिवार के साथ मारपीट की है, उसका इंग्लैंड में विरोध हो रहा है.


यह भी पढ़ेंः Pakistan Politics: पाकिस्तान में इमरान की पार्टी हुई बैक, 39 सांसदों को मिली मान्यता, नवाज शरीफ को सताने लगा डर