Neeraj Chopra Mother: पेरिस ओलंपिक के जैवलिन थ्रो गेम में पाकिस्तान के अरशद नदीम को गोल्ड मेडल मिला है, जबकि भारतीय खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को इस बार सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा. लेकिन नीरज चोपड़ा की मां ने जो बातें बोली, उसकी आवाज पाकिस्तान में गूंज रही है. नीरज की मां ने कहा 'गोल्ड मेडल नीरज जीते या अरशद बात एक ही है, आखिर अरशद भी तो अपना बेटा है.' इस बयान को सुनने के बाद पाकिस्तान की आवाम फूले नहीं समा रही है. पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि नीरज की मां ने अरशद को अपना बेटा बताकर पाकिस्तान का गोल्ड मेडल इंडिया के नाम कर लिया है.


दरअसल, ओलंपिक में पाकिस्तान को मिली बड़ी जीत के बाद पाकिस्तानी यूट्यूबर सोहैब चौधरी ने आवाम के लोगों से बात की है. इस दौरान पाकिस्तानी शख्स आबिद ने कहा कि नीरज चोपड़ा की मां ने अरशद को अपना बेटा बताया है, जिसके बाद वो अब पूरे पाकिस्तान की अम्मी जान बन गई हैं. आबिद ने कहा कि नीरज चोपड़ा की मां ने शाबित किया है कि एक मां का दिल कितना बड़ा होता है. आबिद ने कहा कि लोग भारत-पाकिस्तान जंग की बातें करते हैं लेकिन वास्तव में आवाम के लोग एक दूसरे से मोहब्बत करते हैं. आपस में किसी तरह की लड़ाई नहीं है. 



32 साल बाद पाकिस्तान को मिला गोल्ड
आबिद ने कहा कि पाकिस्तान को भले ही गोल्ड मिला है, लेकिन भारत के लोगों में नाराजगी या कोई चिढ़ नहीं है. भारत के लोग अरशद को बधाई दे रहे हैं और उनकी तारीफ कर रहे हैं. आबिद ने कहा कि भारत में मां का पांव छूने की परंपरा है, लेकिन मैं नीरज की मां का पांव चूमना चाहता हूं. शख्स ने कहा कि जिस तरह से अरशद ने देश का नाम ऊंचा किया है, पूरे पाकिस्तान को चाहिए कि उनका सपोर्ट करें. आबिद ने बताया कि 32 सालों बाद पाकिस्तान को गोल्ड मिला है, ऐसे में यह पाकिस्तान के लिए बहुत बड़ी बात है. 


यह भी पढ़ेंः Bangladesh Hindu Protest: 'यह देश किसी के बाप का नहीं...', बांग्लादेश में हिंदुओं का फूटा गुस्सा, नई सरकार को दे दिया अल्टीमेटम