SCO Meeting: पाकिस्तान के इस्लामाबाद में होने वाली शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की बैठक में पीएम मोदी शामिल होंगे या नहीं, इस मसले को लेकर पाकिस्तान में चर्चा तेज हो गई है. पाकिस्तान के लोगों ने इस मसले पर अपना पक्ष रखा है. कुछ लोगों का मानना है कि पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था के हालात अच्छे नहीं हैं, ऐसे में पीएम मोदी को एससीओ की बैठक में नहीं आना चाहिए. वहीं कुछ लोगों का मानना है कि भारत-पाकिस्तान के संबंधों में तनाव चल रहा है, ऐसे में भारतीय प्रधानमंत्री के आने की संभावना कम है. 


दरअसल, पाकिस्तान के इस्लामाबाद में 15 और 16 अक्टूबर को शंघाई सहयोग संगठन की काउंसिल ऑफ गवर्नमेंट (CHG) की मीटिंग होनी है. ऐसे में भारतीय प्रधानमंत्री को पाकिस्तान आने का न्योता मिला है. इसके साथ ही एससीओ के अन्य नेताओं को भी बैठक में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया गया है. इस मसले को लेकर पाकिस्तान के प्रसिद्ध यूट्यूबर सोहैब चौधरी ने पाकिस्तान के लोगों से बात की है. 


पाकिस्तानी शख्स ने मोदी पर फायर करने की कही बात
बातचीत के दौरान एक पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि पीएम मोदी पाकिस्तान आते हैं, तो उनपर फायर करेंगे. जब शख्स से पूछा गया कि पीएम मोदी पर फायर क्यों करना चाहते हैं तो, शख्स ने कहा कि भारत में पीएम मोदी मुसलमानों के साथ जुल्म कर रहे हैं. वहीं कुछ लोगों ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री पाकिस्तान आते हैं तो उनका स्वागत करेंगे. इस तरह की बातचीत पर पाकिस्तान के एक अन्य शख्स ने कहा कि दरअसल, पाकिस्तान के लोगों में जानकारी का अभाव हैं, उनको यही बताया गया है कि भारत में मुसलमानों के साथ जुल्म हो रहा है.



SCO की बैठक में शामिल हो सकते हैं एस जयशंकर- पाकिस्तानी
पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि आखिर भारत-पाकिस्तान के बीच कट्टरवाद और सीमा पर आतंकी घुसपैठ का ही मसला है. अगर यह समाप्त हो जाता है तो कोई समस्या नहीं है. शख्स ने कहा कि पिछली बार जब पाकिस्तान एससीओ की बैठक हुई थी तो उस समय भारत की तत्कालीन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पाकिस्तान आई थीं. उम्मीद है कि फिर से भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर एससीओ की बैठक में शामिल हो सकते हैं.


यह भी पढ़ेंः शहबाज शरीफ ने 8 साल बाद पीएम मोदी को क्यों बुलाया पाकिस्तान, जानिए वजह