PM Modi Ukraine Visit: पाकिस्तान से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विमान गुजरना पाकिस्तानियों के लिए कौतूहल का विषय बन गया है. पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने बताया कि यूक्रेन से लौटते वक्त पीएम मोदी का विमान पाकिस्तान के आसमान से गुजरा, यह खबर आते ही पाकिस्तान की मेन स्ट्रीम मीडिया में छा गई. हर तरफ पीएम मोदी के विमान की चर्चा तेज हो गई. शोएब चौधरी ने इस मसले को लेकर एक पाकिस्तान की अवाम से बात की है. इस दौरान पाकिस्तान के एक शख्स शेरो-शायरी सुनाकर इस मसले का जवाब दिया. 


पाकिस्तानी शख्स ने साहिर लुधियानवी का शेर सुनाते हुए कहा, 'खेत अपने जलें कि औरों के जीस्त फ़ाक़ों से तिलमिलाती है, टैंक आगे बढ़ें कि पीछे हटें, कोख धरती की बांझ होती है.. इसलिए ए शरीफ इंसानों.. जंग टलती रहे तो बेहतर है...आप और हम सभी के आंगन में शम्मा जलती रहे तो बेहतर है... जीत का जश्न हो या हार का शोक... जिंदगी मय्यतों पर रोती है.' पाकिस्तानी शख्स ने मोदी की यूक्रेन यात्रा की तरफ इशारा करते हुए शेर सुनाकर यह बताने का प्रयास किया कि जंग नहीं होनी चाहिए. 


भारत और पाकिस्तान के रिश्ते पर बोला पाकिस्तानी
दरअसल, पीएम मोदी की यूक्रेन यात्रा पर पूरी दुनिया की नजर थी. माना ये जा रहा था कि पीएम मोदी के यूक्रेन जाने से रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग थम सकती है. ऐसे में पाकिस्तानी शख्स ने साहिर लुधियानवी के शेर सुनाकर दुनिया को आगाह किया कि जंग से किसी का आंगन सूना होता है तो किसी के घर का चिराग बुझ जाता है. ऐसे में जंग टल जाए तो बेहतर है. पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि वे चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान रिश्ते बेहतर हो जाएं. पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि जंग लड़ने से कोई फायदा नहीं, हर मसले को बातचीत से हल करना चाहिए. 



पाकिस्तानी शख्स ने कहा पश्चिमी देशों ने यूक्रेन का नहीं दिया साथ
पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि यूक्रेन और रूस युद्ध के दौरान अमेरिका और पश्चिमी देशों ने यूक्रेन का साथ देने का वादा किया था, लेकिन उन्होंने रूस से यूक्रेन को पिटवा दिया. ऐसे में पीएम मोदी को नुमाइंदा बनाकर भेजा गया है. शोएब ने सवाल किया कि मोदी तो कह चुके हैं कि वे युद्ध को समाप्त कराना चाहते हैं और इसके पहले रूस भी गए थे. इसका जवाब देते हुए पाकिस्तानी शख्स ने फिर से शेर सुनाना शुरू कर दिया. साथ ही कहा कि जंग नहीं हो तो ये अच्छी बात है. मोदी के प्रयास से अगर जंग रुकती है तो आम लोगों की जिंदगी बच सकेगी. 


यह भी पढ़ेंः Astronaut Sunita Williams: स्पेस में सुनीता विलियम्स का बीतेगा 2024! NASA ने कर दिया साफ, जानें- 'घर वापसी' पर क्या कहा