Sohaib Chaudhry New Video On India-Pakistan Relations: पाकिस्तानी यूट्यूबर सोहैब चौधरी को आए दिन भारत और पाकिस्तान के रिश्ते पर वीडियो बनाते हुए देखा जाता है. हाल ही में भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने चीन से पाकिस्तान जा रहे एक जहाज को कब्जे में लिया. दावा है कि इस जहाज पर परमाणु और बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रमों से जुड़े कंसाइनमेंट हैं. इस मुद्दे के सामने आने पर पाकिस्तानी यूट्यूबर ने पाकिस्तानियों की राय जानी.  


सोहैब चौधरी ने जब वहां उपस्थित लोगों से पूछा कि पाकिस्तान को मौजूदा समय में सबसे ज्यादा किस चीज की जरूरत है. एटम बम, शिक्षा या हेल्थ सुरक्षा की. इस पर वहां उपस्थित सभी लोगों की एक ही राय थी. हर किसी ने जवाब दिया शिक्षा की. 


पाक यूट्यूबर ने आगे कहा कि मौजूदा समय में भी पाकिस्तान चीन के साथ मिलकर किसी एटॉमिक प्रोग्राम पर काम कर रहा है. एक शिप चीन से पाकिस्तान आ रहा था जो भारत के मुंबई शहर में रोक लिया गया. ऐसा बताया गया कि शिप में सीएनसी मशीन मौजूद थी जो एटॉमिक प्रोग्राम में इस्तेमाल की जाती है. 



सोहैब चौधरी ने इस दौरान पूछा- क्या हम आज भी चीन पर निर्भर हैं... उसके बिना हम कोई काम नहीं कर सकते हैं? पाकिस्तान के मौजूदा हालात को देखते हुए हमें शिक्षा पर फोकस करने की जरूरत है और हम इन सब चीजों में व्यस्त हैं. इस सवाल का जवाब देते हुए एक शख्स ने कहा, ''मुल्क की तरक्की को देखते हुए हमें दोनों चीजों की जरूरत है. हालांकि, देश की मौजूदा स्थिति को देखते हुए सबसे ज्यादा शिक्षा की जरूरत है.'' 


दूसरे शख्स ने बताया कि ईरान को लोग पाकिस्तान का दोस्त मानते हैं. उन्होंने हमारे साथ क्या किया. सोहैब चौधरी ने कहा कि उन्होंने भारत से बदतर हमारे साथ किया. फिर शख्स ने बात पूरी करते हुए कहा, ''हम तो अपने बच्चों को यह सिखाते हैं कि भारत हमारा दुश्मन देश नहीं है. हमें कश्मीर के नगमे सुना-सुनाकर बस भटका दिया गया है.'' शख्स ने आगे कहा कि आज का दौर डिजिटल का है. हर किसी को सच्चाई पता है. 


यह भी पढ़ें- Shehbaz Sharif News: शहबाज शरीफ ने सऊदी अरब में बिताए 7 साल, जानिए PAK के नए PM से जुड़े 10 फैक्ट्स