South Africa: दक्षिण अफ्रीका के ईस्ट लंदन (East London) शहर में उस वक्त सनसनी फैल गई जब एक नाइट क्लब (Night Club) में कम से कम 22 युवा मृत पाए गए. जानकारी के मुताबिक, नाइट क्लब में युवाओं के मृत शरीर के अलावा कई लोग घायल भी मिले हैं. घटना के बाद से अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है. वहीं, मौत के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है.

  


मिली जानकारी के मुताबिक, इमरजेंसी सेवाओं से जुड़े कर्मचारी बड़ी संख्या में घटनास्थल पर पहुंचे हैं. पूर्वी केप के पुलिस आयुक्त नोमथेथेलेली लिलियन मेने ने एसएबीसी न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि, घटना के बाद नाइट कल्ब के बाहर भगदड़ मची हुई थी. चार लोगों को आनन-फानन में नाइट क्लब से अस्पताल ले जाया गया है. उन्होंने ये भी बताया कि, मारे गए लोगों में अधिकतर 18 से 20 साल की उम्र के हैं. 


मौत के कारणों पर जारी हैं जांच


वहीं, प्रत्यक्षदर्शियों ने दैनिक डिस्पैच को जानकारी देते हुए बताया कि, नाइट कल्ब में शव ऐसे पड़े थे जैसे वो एकदम से जमीन पर गिर पड़े हों. इसके अलावा, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि, शवों का जल्द से जल्द पोस्टमार्टम कराए जाने की प्रक्रिया चल रही है जिससे मौत का असल कारण सामने आ सके. देश के गृह मंत्री भेकी केले ने घटना पर बात करते हुए कहा कि, इस पर यकीन करना मुश्किल हो रहा है. इतनी संख्या में युवा वर्ग के लोगों की एक साथ अचानक मौत हो गई.  


यह भी पढ़ें.


Maharashtra Political Crisis Live: सुप्रीम कोर्ट पहुंची महाराष्ट्र की सिसासी लड़ाई, शिंदे गुट की अर्जी पर आज होगी सुनवाई, अयोग्यता की कार्रवाई पर रोक की मांग


UP Breaking News Live: आज मास्टरमाइंड जावेद पंप के घर बुलडोजर एक्शन के खिलाफ याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई