Firing in Birthday Party: दक्षिण अफ्रीका के एक कस्बे में जन्मदिन मना रहे लोगों के एक समूह पर बंदूकधारियों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं. इस हमले में आठ लोगों की मौत हो गई है. तीन अन्य घायल हो गए हैं. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. इस हमले में जन्मदिन मनाने वाले व्यक्ति की भी मौत हो गई. जन्मदिन दक्षिणी बंदरगाह शहर गेकेबेरा में मनाया जा रहा था.


पुलिस ने एक बयान में कहा, "घर का मालिक अपना जन्मदिन मना रहा था जब रविवार शाम दो अज्ञात बंदूकधारियों ने यार्ड में प्रवेश किया और मेहमानों पर गोली चलानी शुरू कर दी." पुलिस ने कहा, "बंदूकधारियों ने मेहमानों पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं. इस हमले में आठ लोगों की मौत हो गई है जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हैं."


पुलिस ने कहा है कि अभी तक इस हमले के कारण का पता नहीं चला है. पूर्वी केप प्रांत के प्रांतीय पुलिस प्रमुख नोमथेलेली मेने ने हत्या की निंदा करते हुए इस घटना को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों के प्रति गुस्सा जाहिर किया.


हमले की जांच शुरू कर दी गई है और पुलिस ने कहा कि अपराधियों की तलाश की जा रही है. दक्षिण अफ्रीका में गोलीबारी आम बात है, जहां सामूहिक हिंसा और शराब के कारण दुनिया में हत्या की दर सबसे अधिक है.


दक्षिण अफ्रीका ने पिछले साल जोहान्सबर्ग और पूर्वी शहर पीटरमैरिट्जबर्ग में अलग-अलग घटनाओं में लगभग दो दर्जन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस मंत्री भेकी सेले, राष्ट्रीय पुलिस आयुक्त फैनी मसेमोला ने सोमवार सुबह जहां हमला हुआ था उस जगह का दौरा किया.


बता दें कि इससे पहले शनिवार को अमेरिका में फायरिंग की घटना सामने आई थी.  शनिवार (28 जनवरी) को लॉस एंजिलिस में फायरिंग (US Firing) की घटना में 3 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 4 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. लॉस एंजिलिस (Los Angeles) में बेनेडिक्ट कैन्यन क्षेत्र में शनिवार सुबह में फायरिंग की ये घटना हुई है.