South Korea Fire: साउथ कोरिया की राजधानी सियोल के पास रविवार को एक बैटरी निर्माता कंपनी में आग लगने के बाद सोमवार को फैक्ट्री के अंदर से 20 शव बरामद हुए हैं. 23 लोग अभी लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही है. मृतकों का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है, क्योंकि कितने लोग ड्यूटी पर थे इसकी जानकारी नहीं मिल पाई. ड्यूटी से जुड़े रजिस्टर आग में जल गए हैं. आग लगने के बाद रविवार को ही 1 व्यक्ति का शव बरामद हुआ था और तीन घायलों को अस्पताल भेजा गया था. 


साउथ कोरिया की न्यूज एजेंसी Yonhap News के मुताबिक, सियोल से 45 किलोमीटर दक्षिण स्थित ह्वासोंग में लिथियम बैटरी निर्माता एरिसेल के प्लांट में रविवार की सुबह करीब 10:30 बजे आग लगी. मुख्य आग पर दोपहर 3 बजे तक काबू पा लिया गया था, लेकिन सोमवार को भी अग्निशमन विभाग के कर्मी आग को बुझाते नजर आए. साउथ कोरिया के अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 23 लापता लोगों में से 20 विदेशी नागरिक हैं, जिनमें चीनी नागरिक भी शामिल हैं. इससे पहले टीवी फुटेज में देखा गया कि दिनभर जलते हुए संयंत्रों में छोटे-छोटे विस्फोट हो रहे थे.
 
आग लगने के बाद बैटरी में हो रहे थे विस्फोट
अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रविवार को एक श्रमिक हार्ट अटैक आ गया था, अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई. एक गंभीर रूप से घायल हो गया था और दो लोगों को मामूली चोटें आई थी. शुरुआती जांच में सामने आया है कि पहले आग एक तीन मंजिला इमारत में लगी जो 23 हजार वर्ग मीटर में फैली थी. बताया जा रहा है कि आग बुझाने में फायर विभाग को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, क्योंकि बैटरी में विस्फोट हो रहे थे.