South Korea Flight: दक्षिण कोरिया (South Korea) के इंचियोन इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Incheon International Airport) में शुक्रवार (10 मार्च) को उड़ान भरने से पहले फ्लाइट से बंदूक की दो गोलियां मिलीं. प्लेन पर करीब 230 लोग सवार थे. गोली मिलने के बाद सभी पैसेंजर्स को बाहर निकाला गया.


पुलिस के अनुसार मनीला बाउंड प्लेन विमान, जो गुरुवार (9 मार्च) सुबह 7:45 बजे उड़ान भरने वाला था. लेकिन गोली मिलने के सुरक्षा जांच के बाद प्लेन को लगभग 11 बजे (0200 GMT) इंचियोन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से रवाना किया गया.


टर्मिनल पर वापस जाना पड़ा


हालांकि की प्लेन में 218 पैसेंजर सहित चालक दल के 12 सदस्य शामिल थे. वहीं प्लेन के उड़ान भरने से कुछ समय पहले एक यात्री को 9 मिलीमीटर की गोलियां मिलीं. यात्री ने तुरंत इस बात की सूचना केबिन क्रू को दी, जिससे विमान को टर्मिनल पर वापस जाना पड़ा और अच्छे तरीके जांच करने के बाद प्लेन को दोबारा उड़ान भरने के लिए तैयार किया गया. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि प्लेन में गोलियां कैसे गिरी मिलीं. कोरियन एयर के एक अधिकारी ने कहा कि एयरलाइन पुलिस जांच के रिजल्ट की प्रतीक्षा कर रही है.


फिलीपींस की राजधानी मनीला जाने वाली फ्लाइट


जिंदा बुलेट दक्षिण कोरिया के प्लेन कोरियाई एयर लाइन फ्लाइट नंबर KE621 में मिली, जो दक्षिण कोरिया के इंचियोन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फिलीपींस की राजधानी मनीला के लिए जाने वाली थी.


रिपोर्टों के अनुसार एक आतंकवाद-रोधी दस्ता और एक सैन्य बम डिफ्यूजर टीम सूचना मिलने पर तुरंत प्लेन की तालाशी करने के लिए पहुंच गए. वहीं दक्षिण कोरिया में बंदूक रखने के सख्त कानून हैं, जिसमें अवैध रूप से बंदूक रखने पर 15 साल तक की जेल की सजा और 100 मिलियन वॉन 75,300 डॉलर (61 लाख तक का जुर्माना हो सकता है.


ये भी पढ़ें: Italian Plane Crash: इटली में एयरफोर्स के दो प्लेन क्रैश, पायलट की हुई मौत, देखें वीडियो