अमेरिका बुधवार को इतिहास रचने वाला था, लेकिन घने बादलों और बिजली गिरने के खतरे की वजह से वह चूक गया. दरअसल, अमेरिका बुधवार को ऑर्बिट मे जाने के लिए स्पेसएक्स रॉकेट को लॉन्च करने वाला था. इसमें नासा के दो अंतरिक्ष यात्री भी जाने वाले थे. लेकिन लॉन्च होने से 16 मिनट पहले ही इसे रोक दिया गया. अब इसकी लॉन्चिंग शनिवार के दिन की जाएगी.


इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन के लिए व्यावसायिक रूप से डिजाइन, निर्मित और स्वामित्व वाला अंतरिक्ष यान को दोपहल में लॉन्च करने की तैयारी थी, जोकि वाणिज्यिक अंतरिक्ष यान में एक नए युग की शुरुआत कर रहा था और लगभग एक दशक में पहली बार अमेरिकी धरती से अंतरिक्ष यात्रियों को लॉन्च करने के मामले नासा को वापस ला रहा था. लेकिन घने बादलों और भारी बारिश ने इसे स्थगित करने के लिए मजबूर कर दिया.


आकाश में बिजली की चमक ने नासा के अंतरिक्ष यात्री डग हर्ले और बॉब बेहेनकेन स्पेस क्राफ्ट के साथ बिजली से टकरा सकते थे. आपको बता दे किं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उपराष्ट्रपति माइक पेंस दोनों इस ऐतिहासिक पल को देखने पहुंचे थे. लेकिन खराब मौसम की वजह ये पल ऐतिहासिक नहीं बन पाया.


अमेरिकी राष्ट्रपति इससे हतास नहीं हुए बल्कि उन्होंने नासा और स्पेसएक्स को प्रोत्साहित किया. उन्होंने एक ट्वीट कर दोनों को कठिन परिश्रम और लीडरशिप की सराहना की. डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा, 'नासा और और स्पेसएक्स कठिन परिश्रम और लीडरशिप के लिए धन्यवाद. शनिवार को आपके साथ दोबार मुलाकात होगी और हम सफल होंगे '


यहां देखिए डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीट-





नासा के एडमिनिस्ट्रेटर जिम ब्रिडंसटिन ने कड़कती बिजली वाले इमोजी के साथ ट्वीट किया, 'आज के लिए कोई लॉन्च नहीं है. हमारे क्रू मेंबर्स डग हर्ले और बॉब बेहेनकेन की सुरक्षा प्राथमिकता है. '


पटनाः कंक्रीट की स्लैब गिरने से तीन बच्चों की मौत, जांच में जुटी पुलिस