Bus aAccident in Spain on Christmas: क्रिसमस के दिन स्पेन में एक बड़ा हादसा हुआ है. एक चलती बस पुल से नदी में गिर गई. इस हादसे में 6 लोगों के मारे जाने की खबर है. मारे जाने से वालों के शव बरामद कर लिए गए हैं. बचावकर्ताओं ने कहा है कि उत्तर-पश्चिमी स्पेन के गैलिसिया में हुए हादसे में छह यात्रियों की मौत हो गई. वहीं चालक और एक अन्य यात्री घायल हो गया.


पुल से लगभग 30 मीटर (100 फीट) नीचे लेरेज नदी में चलती बस गिर गई. भारी बारिश में गाड़ी चलाते हुए एक मोटरसाइकिल  यात्री ने पुल पर टूटी हुई रेलिंग देखी और आपातकालीन सेवाओं को संपर्क किया. जिसके बाद बचावदल मौके पर पहुंचा और नदी से बस और यात्रियों को निकाला.


स्पेनिश गार्ड ने कहा कि बस में कुल आठ लोग सवार थे. बचे दो लोगों को अस्पतालों में ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है. क्षेत्रीय अध्यक्ष अल्फोंसो रुएडा ने कहा कि खराब मौसम की वजह से दुर्घटना हुई हो ऐसा हो सकता है.


अल्फोंसो रूएडा ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा,''हम निश्चित रूप से हादसे के कारणों को अभी तक नहीं जान पाए हैं लेकिन यह सच है कि बीती रात मौसम की स्थिति बहुत खराब थी" रूएडा ने बाद में सोशल मीडिया पर सुरक्षाकर्मी और बचावकार्य में जुड़े लोगों को धन्यवाद दिया.उन्होंने दुर्घटना स्थल पर अपनी यात्रा की तस्वीरें पोस्ट कीं. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "ये सभी कठिन परिस्थितियों में वहां बचावकार्य में लगे हुए हैं. पीड़ितों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं."


स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि मारे गए लोगों में से एक गैलिसिया में रहने वाली पेरू की एक युवा महिला थी जो बुजुर्गों के लिए काम करती थी. अन्य पीड़ित स्पेनिश थे.


यह खबर ब्रेकिंग है अपडेट की जा रही है