Free Train Journeys in Spain: स्पेन में सितंबर महीने से कुछ ट्रेनों में लोग मुफ्त में सफर कर सकेंगे. इस शरद ऋतु में छोटी और मध्यम दूरी की ट्रेनों में यात्रा मुफ्त में होगी. राष्ट्रीय रेल ऑपरेटर रेनफे (Renfe) द्वारा चलाई जाने वाली 300 किमी से कम की यात्रा को कवर करने वाली सभी कम्यूटर ट्रेनें सर्कानियास और रोडलीज़ (Cercanías And Rodalies) और मध्य दूरी की रिजनल लाइन्स पर (Regional Lines) 1 सितंबर से 31 दिसंबर तक मुफ्त में यात्रा की छूट होगी.


स्पेन की ट्रेनों में 100 फीसदी छूट केवल मल्टी-जर्नी टिकटों (Multi Journey Tickets) पर उपलब्ध है. लंबी दूरी की गाड़ियों और अन्य कंपनियों की ओर से संचालित सेवाओं पर ये छूट नहीं होगी.


स्पेन की ट्रेन में मुफ्त में सफर


स्पेन में तेजी से बढ़ती ऊर्जा और मुद्रास्फीति दरों के जवाब में देश के स्वामित्व वाली सेवा पर सार्वजनिक परिवहन की कीमतें पहले ही आधी कर दी गई हैं. अब सरकार ने 100 फीसदी और छूट का ऐलान किया है. सितंबर से यात्री सार्वजनिक ट्रेन नेटवर्क रेनफे द्वारा संचालित अलग-अलग ट्रेनों में बिना किसी शुल्क के यात्रा कर सकेंगे.


किन-किन ट्रेनों में मुफ्त सफर की छूट


स्पेन (Spain) के प्रधान मंत्री पेड्रो सांचेज़ (PM Pedro Sanchez) ने घोषणा की है कि नेटवर्क की सार्वजनिक सेवाओं Cercanías, Rodalies और स्थानीय और मध्यम दूरी की ट्रेनों के लिए मल्टी ट्रिप टिकट 1 सितंबर से साल के अंत तक निःशुल्क होंगे. इसमें सिंगल जर्नी टिकट (Single Journey Tickets) या फिर लंबी दूरी की यात्रा शामिल नहीं है.


ये भी पढ़ें:


Bullet Train: मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट पकडे़गी रफ्तार, शिंदे सरकार ने सभी तरह की मंजूरी दी


Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में कल हुए भारी प्रदर्शन के चलते 84 लोग घायल, बड़े धर्मगुरू थेरास ने की आपात सत्र बुलाने की अपील