Spanish Court Order To Pay: स्पेन (Spain) के एक कोर्ट (Court) ने व्यक्ति को अपनी एक्स वाइफ को 25 साल तक घरेलू काम करने के 2 लाख यूरो (1 करोड़ 73 लाख) भुगतान करने का आदेश दिया. कोर्ट के तरफ से ये राशि शादी के दौरान काम करने के न्यूनतम मजदूरी के आधार पर तय की गई है. इससे जुड़े सारे दस्तावेज कोर्ट ने मंगलवार (7 मार्च) को दिखाए.
 
ये फैसला स्पेन के दक्षिणी अंडालूसिया क्षेत्र की एक कोर्ट ने सुनाया. कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि व्यक्ति को शादी के बाद से सालाना बेसिक सैलरी के आधार पर अपनी पत्नी को 2 लाख यूरो (1 करोड़ 73 लाख) भुगतान करना होगा. इसे फैसले से जुड़ी एक कॉपी विदेशी मीडिया हाउस एएफपी के पास मौजूद थी.


दंपत्ति की दो बेटियां
जिस दंपति के मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाया है, उनकी दो बेटियां भी है. दोनों की शादी प्रॉपर्टी बेस्ड कानून के तहत हुई थी, जिसका मतलब दोनों पक्षों ने जो कुछ भी कमाया है वो उनका खुद का होगा. इसकी वजह से जो भी कमाई पत्नी ने जिंदगी भर की उस पर सिर्फ उसका ही हक होगा. ये भी कहा गया कि शादी करने के बाद से पत्नी ने खुद को घर में अनिवार्य रूप से काम करने के लिए समर्पित कर दिया था, जिसका मतलब घर और परिवार की देखभाल करना था. लीगल पेपर्स में दिखाया गया है कि जून 1995 और दिसंबर 2020 के बीच के सालों में उसने सालाना कितनी कमाई की होगी, उतनी पत्नी को मिलेगी.


पत्नी फैसले से खुश
वहीं पूर्व पति को बेटियों के लिए मासिक चाइल्डकेअर भत्ता देने का भी आदेश दिया गया है. बेटियों में से एक नाबालिग है, जबकि दूसरी 18 वर्ष से अधिक है. कैडेना सेर रेडियो से बात करते हुए पत्नी ने कहा कि उसका पति नहीं चाहता था कि वह घर के बाहर काम करें. हालांकि उसने उसे अपने जिम में काम करने दिया. जहां उसने एक मैनेजर के रूप में काम किया. उन्होंने कहा कि मैंने अपने पति और घर की देखभाल करते हुए खुद को विशेष रूप से घर के काम के लिए समर्पित कर दिया है. उन्होंने मुझे घरेलू काम करने की विशिष्ट भूमिका निभाने के लिए इस हद तक कहा कि जहां मैं वास्तव में और कुछ नहीं कर सकती थी. उसने कहा कि वो फैसले से बहुत खुश है.


ये भी पढ़ें:


Spain: नकली स्विस पासपोर्ट दिखाकर होटल से चुरा ले गए 200 साल पुरानी शराब की बोतलें, कोर्ट ने दी अब ये सजा