Unidentified Object Shot Down in Canada: अमेरिका के बाद कनाडा (Canada) में भी हवाई खतरा दिखा. एयर स्पेस भेदने के बाद अमेरिका के फाइटर जेट ने एक फ्लाइंग ऑब्जेक्ट को मार गिराया है. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इस बारे में खुलासा किया है. जस्टिन ट्रूडो ने शनिवार (11 फरवरी) को कहा कि उनके आदेश पर कनाडा के हवाई क्षेत्र में एक अज्ञात फ्लाइंग ऑब्जेक्ट (Unidentified Flying Object) को मार गिराया गया. 


इस ऑपरेशन एक हफ्ते पहले 4 फरवरी को अमेरिका (America) ने चाइनीज स्पाई बैलून को फाइटर जेट के जरिए मिसाइल से मार गिराया था.


कनाडा ने फ्लाइंग ऑब्जेक्ट को मार गिराया


कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने ट्वीट किया, "मैंने कनाडा के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने वाली एक अज्ञात वस्तु को गिराने का आदेश दिया. जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि ताजा घुसपैठ को लेकर उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से बात की है. उत्तर अमेरिकी एयरोस्पेस डिफेंस कमांड ने युकोन के ऊपर फ्लाइंग ऑब्जेक्ट को मार गिराया. कनाडाई और अमेरिकी विमानों को उतारा गया और एक यूएस एफ-22 (US F-22) ने ऑब्जेक्ट पर सफलतापूर्वक निशाना लगाया."


अमेरिका ने चीनी गुब्बारे को गिराया था


उत्तर-पश्चिमी कनाडा में एक अज्ञात फ्लाइंग ऑब्जेक्ट को मार गिराने से एक दिन पहले अमेरिकी अधिकारियों ने कहा था कि उन्होंने अलास्का के 40,000 फीट ऊपर पर उड़ रहे एक वस्तु को मार गिराया है. ऑपरेशन एक हफ्ते पहले अमेरिकी सेना की ओर से 4 फरवरी को कथित चीनी जासूसी गुब्बारे को गिरने की खबरें आईं थी, जिससे बीजिंग के साथ एक ताजा राजनयिक दरार पैदा हो गई.


अमेरिका के न्यूक्लियर साइट के ऊपर चाइनीज जासूसी गुब्बारा (Chinese Spy Balloon) देखा गया था, जिसे बाइडेन प्रशासन ने 4 फरवरी को मार गिराया था. अमेरिका ने चीन पर बैलून (Balloon) के जरिए खुफिया जानकारी जुटाने का आरोप लगाया था, जबकि चीन ने इसे सिविल बैलून बताया था और कहा था कि ये सिर्फ मौसम संबंधी अनुसंधान कार्य के लिए था. 


ये भी पढ़ें: 


Turkiye Earthquake: तबाह इमारत से एक-एक कर निकाली गई 17 लाशें, मलबे की ओर इशारा कर अपने परिवार के लिए रोया बुजुर्ग