Sri Lanka Economy: राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) के इस्तीफे की मांग को लेकर शनिवार को बड़े पैमाने पर होने वाले विरोध प्रदर्शन से पहले पहले श्रीलंका (Sri Lanka) की पुलिस ने पश्चिमी प्रांत (Western Province) में कई पुलिस डिवीजनों में कर्फ्यू (Curfew) लगा दिया. ‘द कोलंबो पेज’ के मुताबिक पुलिस ने कहा कि नेगोंबो, केलानिया, नुगेगोडा, माउंट लाविनिया, कोलंबो नॉर्थ (Colombo North), कोलंबो साउथ (Colombo South) और कोलंबो सेंट्रल पुलिस डिवीजनों में कर्फ्यू लगाया गया है.


पुलिस ने कहा कि कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. श्रीलंकाई प्रकाशन ने कहा कि उन क्षेत्रों में यात्रा करना जहां पुलिस कर्फ्यू लागू है, पूरी तरह से प्रतिबंधित है और पुलिस ने लोगों को अन्य वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने की सलाह दी है.


देश में तनाव बढ़ा
बिगड़ती आर्थिक स्थिति ने पिछले हफ्तों में तनाव बढ़ा दिया है. ईंधन स्टेशनों पर व्यक्तियों और पुलिस बल के सदस्यों और सशस्त्र बलों के बीच कई टकरावों खबरें आई हैं, जहां जनता के हजारों हताश सदस्य घंटों और कभी-कभी दिनों तक कतार में खड़े रहते हैं.


पुलिस ने कई बार अनावश्यक और असंगत तरीके से आंसू गैस और पानी की बौछार का इस्तेमाल किया है. कई मौकों पर, सशस्त्र बलों ने गोला बारूद भी दागा है. 1948 में स्वतंत्रता प्राप्त करने के बाद से श्रीलंका अपने सबसे खराब आर्थिक संकट (Economic Crisis) का सामना कर रहा है. देश में जरूरी चीजों की कमी हो गई है. तेल आपूर्ति (Oil Supply) की कमी ने स्कूलों (Schools) और सरकारी कार्यालयों (Government Offices) को अगली सूचना तक बंद करने के लिए मजबूर कर दिया है.


यह भी पढ़ें: 


Shinzo Abe Killed: 'भारतीयों के मन में बसे रहेंगे शिंजो आबे, मेरे लिए ये पीड़ा का दिन', श्रद्धांजलि देते हुए बोले पीएम मोदी


UK New Prime Minister: ऋषि सुनक ने ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री के लिए दावेदारी पेश की, वीडियो जारी कर किया एलान