Ranil Wickremesinghe Resigns: श्रीलंका में आर्थिक संकट को लेकर हुए जोरदार प्रदर्शन के बाद देश के पीएम रानिल विक्रमसिंघे (Ranil Wickremesinghe) ने इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले सूत्रों ने बताया था कि पीएम रानिल विक्रमसिंघे ने इस्तीफा देने से इंकार कर दिया है. हालांकि अब उन्होंने खुद ही इस्तीफा देने की घोषणा की है.


उन्होंने ट्वीट कर कहा, "सभी नागरिकों की सुरक्षा सहित सरकार की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए, मैं आज पार्टी नेताओं की सर्वदलीय सरकार के लिए रास्ता बनाने की सबसे अच्छी सिफारिश को स्वीकार करता हूं. इसे सुगम बनाने के लिए मैं प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दूंगा."  


क्या कहा रानिल विक्रमसिंघे ने?


इससे पहले, श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने एक बयान में कहा कि उन्होंने ये निर्णय कुछ बातों को ध्यान में रखते हुए लिया है. जैसै कि द्वीप-व्यापी ईंधन वितरण इस सप्ताह शुरू होगा, विश्व खाद्य कार्यक्रम निदेशक इस सप्ताह देश का दौरा करने वाले हैं और आईएमएफ के लिए ऋण स्थिरता रिपोर्ट को जल्द ही अंतिम रूप दिया जाना है." बयान में आगे कहा गया है, "नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, वह विपक्षी पार्टी के नेताओं की इस सिफारिश से सहमत हैं."


इस बीच, श्रीलंकाई सांसद हर्षा डी सिल्वा ने कहा कि पार्टी के अधिकांश नेताओं ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के इस्तीफे और अध्यक्ष के रूप में अधिकतम 30 दिनों के लिए राष्ट्रपति के रूप में कार्य करने पर सहमति व्यक्त की थी. उन्होंने आगे कहा कि नेताओं ने सांसद के चुनाव पर भी सहमति व्यक्त की. उन्होंने कहा, "अगले कुछ दिनों में सर्वदलीय अंतरिम सरकार की नियुक्ति हो जाएगी." इससे पहले, प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे (Ranil Wickremesinghe) ने स्थिति पर चर्चा करने और समाधान पर आने के लिए पार्टी नेताओं की एक आपातकालीन बैठक बुलाई थी. 


ये भी पढ़ें- 


Sri Lanka Economic Crisis: जानिए कैसे सोने की लंका कहा जाने वाला श्रीलंका पहुंचा कंगाली तक


Amarnath Cloudburst: मलबे में जिंदगी की तलाश में जुटे जवान! रेस्क्यू ऑपरेशन की ताजा तस्वीरें