Sri Lanka Curfew: श्रीलंका में गंभीर आर्थिक संकट के बीच प्रदर्शन और तेज हो गए हैं. धीरे धीरे हालात और बिगड़ते जा रहे हैं. इस बीच स्थिति बेकाबू होता देख आज रात से कर्फ्यू (Sri Lanka Curfew) लगाया गया है. आज रात 8 बजे से मंगलवार सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा. राष्ट्रपति के मीडिया डिवीजन ने ये जानकारी दी है. आजादी के बाद से श्रीलंका गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है. देश में महंगाई चरम पर है. बिजली संकट के साथ साथ पेट्रोल-डीजल समेत रोजाना इस्तेमाल होने वाली चीजों की भारी किल्लत है.


श्रीलंका में कर्फ्यू


रविवार को देश के नए प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने कहा था कि बहुत कुछ किया जाना है. हम मामलों को प्राथमिकता दे रहे हैं. देश में आर्थिक संकट को लेकर राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) और उनके परिवार के खिलाफ व्यापक विरोध प्रदर्शन जारी है. सरकारी समर्थकों और प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्ष में 9 लोगों की जान गई है जबकि सैकड़ों लोग जख्मी हो गए थे. जिसके बाद प्रधान मंत्री महिंदा राजपक्षे को इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा और विक्रमसिंघे को नए प्रधान मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया.


ये भी पढ़ें:


Wheat Price Hike: भारत ने निर्यात किया बंद तो गेहूं के दाम ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, जानें क्या है कीमत?


श्रीलंका में विरोध प्रदर्शन जारी


प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब तक गोटबाया राजपक्षे राष्ट्रपति बने रहेंगे, वे अपना अभियान जारी रखेंगे. उन्होंने विक्रमसिंघे को एक कठपुतली भी करार दिया और उनकी चार कैबिनेट मंत्री की नियुक्ति की आलोचना की है. महामारी, तेल की बढ़ती कीमतों और राजपक्षे की ओर से लोकलुभावन टैक्स में कटौती के कारण श्रीलंका 1948 में अपनी स्वतंत्रता के बाद से बेहद गंभीर आर्थिक संकट में फंसा हुआ है.


ये भी पढ़ें:


Russia-Ukraine War: बहादुरी से अपनी मातृभूमि की रक्षा कर रहे यूक्रेनियन रूस के ख़िलाफ़ जीत सकते हैं जंग- नाटो चीफ़