कोलंबो: श्रीलंका में एक वरिष्ठ मुस्लिम सांसद को छह दिनों तक चली छापेमारी के बाद सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया. दरअसल, पिछले साल के राष्ट्रपति चुनावों के दौरान मतदाताओं के परिवहन के लिए सरकारी धन के दुरुपयोग के मामले में कार्रवाई की गई.


मुख्य विपक्षी दल एसजेबी के घटक दल नेशनल मक्कल कांग्रेस के नेता रिशाद बाथीयुद्दीन को आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) के अधिकारियों ने कोलंबो के उपनगर डेहीवेला में गिरफ्तार किया. सीआईडी ने उन पर पिछले साल 16 नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में मतदान के लिए उत्तर पश्चिम क्षेत्र के पुट्टलम से उत्तर पूर्वी मन्नार तक के मतदाताओं को ले जाने के लिए सार्वजनिक धन की हेराफेरी करने का आरोप लगाया है.


बाथीयुद्दीन की गिरफ्तारी के लिए अदालत से वारंट प्राप्त करने के दिए गए थे आदेश


श्रीलंका के अटॉर्नी जनरल (एजी) दपुला डी लिवेरा ने पिछले सप्ताह पुलिस को आदेश जारी कर बाथीयुद्दीन को गिरफ्तार करने के लिए अदालत से वारंट प्राप्त करने के लिए कहा था. बाथीयुद्दीन ने बाद में अपनी गिरफ्तारी को रोकने का आदेश देने के निवेदन को लेकर एक रिट याचिका दायर की थी.


बाथीयुद्दीन की गिरफ्तारी इन अटकलों के बीच हुई है कि विपक्ष के कुछ मुस्लिम सांसद सत्तारुढ़ एसएलपीपी सरकार के संविधान में प्रस्तावित 20वें संशोधन को लेकर उसका साथ दे सकते हैं. इस संशोधन का मकसद राष्ट्रपति की शक्तियों को बढ़ाना है.


यह भी पढ़ें.


7 महीने के बाद सऊदी अरब ने खोली पवित्र मक्का मस्जिद, कोरोना महामारी के चलते हुई थी बंद


पाकिस्तान: नवाज शरीफ के दामाद सफदर अवान गिरफ्तार, बेटी मरियम ने इमरान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में लिया था भाग