Sri Lanka Crisis Update: श्रीलंका में आर्थिक संकट (Sri Lanka Economic Crisis) के बाद मचा बवाल रुकने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदर्शकारियों ने राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर उसमें खूब तोड़फोड़ की. यही नहीं उग्र भीड़ ने प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे (Prime Minister Ranil Wickremesinghe) के निजी आवास को आग के हवाले कर दिया.


श्रीलंका में इस बवाल के बीच सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे (President Gotabaya Rajapakse) कहां है. बताया जा रहा है कि वो बीते 5 जुलाई से गायब हैं. उनके बारे में कहा जा रहा था कि वो देश छोड़कर भाग चुके हैं. लेकिन इस बात की अभी तक कोई पुष्टि नहीं हो पाई है. 


अमेरिका ने वीजा देने से किया इनकार


वहीं अब राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे को लेकर एक नई खबर सामने आ रही है. जिसके मुताबिक श्रीलंका में राष्ट्रपति भवन से भागने के बाद उन्होंने अमेरिका के लिए वीजा अप्लाई किया था. लेकिन अमेरिका ने गोटबाया को वीजा देने से इनकार कर दिया है. आपको बता दें कि गोटबाया के पास श्रीलंका समेत अमेरिका की दोहरी नागरिकता थी. लेकिन साल 2019 के चुनाव से पहले उन्हें अमेरिका की नागरिकता लौटा दी थी. 


इमीग्रेशन स्टाफ ने वापस लौटाया


वहीं राष्ट्रपति गोटबाया के बारे में बताया जा रहा है कि वो अभी भी श्रीलंका में ही मौजूद हैं. दरअसल, इस बवाल के शुरू होने से पहले ही उन्होंने देश छोड़कर भागने की कोशिश की थी. लेकिन एयरपोर्ट पर इमीग्रेशन स्टाफ ने उन्हें देश छोड़कर जाने की अनुमति नहीं दी. तभी इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि गोटबाया राजपक्षे श्रीलंका में ही मौजूद हैं. अब जब अमेरिका ने भी उनको वीजा देने से इनकार कर दिया है. जिसके बाद अब उनकी मुश्किलें और भी बढ़ गई हैं.  


इसे भी पढ़ेंः-


Heavy Rain: देश के कई राज्यों में बाढ़-बारिश का तांडव, महाराष्ट्र में 83 और गुजरात में 63 की मौत, MP में भी बिगड़े हालात


Sri Lanka Crisis: लोगों की मुसीबत नहीं हो रहीं कम, लकड़ी जलाकर बना रहे खाना, देश में नहीं मिल रहा गैस सिलेंडर