Sri Lanka Crisis: आर्थिक संकटों से जूझ रहे श्रीलंका (Sri Lanka) में जब राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) राष्ट्रपति भवन (President House) छोड़कर भाग गए तो फिर आम आदमी की क्या बिसात होगी. इस दौरान श्रीलंका के पार्टी नेताओं ने बैठक शुरू कर दी है. इस बैठक में क्या नतीजा निकलेगा ये थोड़ी देर में पता चल जाएगा लेकिन हम आपको बता दें कि श्रीलंका में मौजूदा हालात बहुत ही खराब हो गए हैं. विद्रोहियों ने श्रीलंका के राष्ट्रपति भवन को कब्जे में कर लिया है. कुछ समय पहले ही देश की बिगड़ती हुई स्थिति का विरोध करते हुए प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति राजपक्षे का आवास घेर लिया था. बताया जा रहा है कि राजपक्षे राष्ट्रपति भवन छोड़कर भाग गए हैं. 


इसके पहले महंगाई से परेशान लोगों का प्रदर्शन जारी रहा है. श्रीलंका में इन प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन को घेर लिया. प्रदर्शनकारियों के उग्र होने को देखते हुए राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे राष्ट्रपति भवन छोड़कर भाग गए. प्रदर्शनकारियों ने श्रीलंका राष्ट्रपति भवन के बाहर जमकर हंगामा किया. कुछ प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन में घुस गए. ये प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन के स्वीमिंग पूल में भी नहाते हुए देखे गए. माना जा रहा है कि अब श्रीलंका के राष्ट्रपति भवन पर इन प्रदर्शनकारियों ने कब्जा जमा लिया है. 


राष्ट्रपति से की गई इस्तीफा देने की मांग
आपको बता दें कि इसके पहले आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका की हालत लगातार बिगड़ती जा रही है. पूरे देश की जनता महंगाई की मार से परेशान है. श्रीलंका की जनता पिछले कई महीनों से बिजली और ईंधन के संकट से जूझ रहा है. देश की इस दशा के लिए जनता श्रीलंका के सत्ताधारी परिवार को दोषी मान रही है. यही वजह है कि प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन के सामने प्रदर्शन करने के लिए पहुंचे हैं. 


प्रधानमंत्री ने बुलाई आपातकाल बैठक
श्रीलंका (Sri Lanka) में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे हैं हालात काबू में नहीं है, श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे (Ranil Wickremesinghe) ने हालात पर चर्चा करने और कुछ समाधान निकालने के लिए पार्टी के नेताओं की इमरजेंसी बैठक बुलाई है. प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे ने स्पीकर से संसद सत्र बुलाने की मांग की है. अब इस बैठक में क्या कुछ निकलकर आएगा ये तो आने वाला समय ही बताएगा लेकिन प्रदर्शनकारियों को काबू में नहीं किया गया तो हालात और भी ज्यादा बिगड़ने की संभावना है. 


Presidential Candidate 2022: देश को पहला दलित, पहला मुस्लिम - राष्ट्रपति कांग्रेस ने दिया, पहली आदिवासी भाजपा ने दिया


Presidential Elections 2022: यशवंत सिन्हा की राष्ट्रपति उम्मीदवारी को मिला कितने दलों का साथ? जानें